AirIndia का फ़्लाइट Airport से 38 KM पहले टकराया चिड़िया से, दिल्ली के लिए फ़्लाइट कैन्सल

हिमाचल में शनिवार दोपहर एक बड़ा विमान हादसा टल गया। दरअसल चंडीगढ़ से कांगड़ा जिला के गगल एयरपोर्ट आ रहे एयर इंडिया के विमान से एक पक्षी टकरा गया। इस विमान में 45 यात्री सवार थे और हैरानी वाली बात यह रही कि गगल हवाई अड्डे से लगभग 38 किलोमीटर पीछे एक पक्षी टकराया था, जिसका पता पायलट को लैंडिंग के बाद चला।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण सिविल हवाई अड्डा गगल के निदेशक किशोर शर्मा और हवाई यातायात प्रभारी गौरव कुमार ने बताया कि एयर इंडिया के विमान का कुछ हिस्सा पक्षी के टकराने से क्षतिग्रस्त हुआ है, जिस कारण शनिवार को इस विमान को गगल हवाई अड्डे पर रोक दिया गया। अब यह विमान वापस दिल्ली  नहीं जाएगा।

 

Representative Image

 

इस फ्लाइट के कैंसिल होने से 50 यात्री दिल्ली नहीं जा पाए। उन्होंने बताया कि रविवार को दिल्ली से इंजीनियर आएंगे और इस ठीक होने के बाद ही यह विमान दिल्ली वापस जाएगा। ज्ञात रहे कि गगल हवाई अड्डे के आसपास भी बढ़ रही पक्षियों की संख्या पर हवाई अड्डा प्रशासन चिंता जता चुका है और इस बारे उन्होंने जिला प्रशासन को भी अवगत करवा दिया है।

Image

कुछ वर्ष पहले जिला प्रशासन ने गगल हवाई अड्डे के आसपास खुले में मुर्गे और बकरे काटने पर प्रतिबंध लगाया था, क्योंकि इनके कारण ही पक्षियों का जमावड़ा यहां लगता था, लेकिन अब फिर वही हालात उत्पन्न हो गए है। हवाई अड्डा प्रशासन का कहना है कि यह पक्षी किसी हवाई दुर्घटना का कारण बन सकते है। यह समस्या जल्द हल करनी पड़ेगी।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply