AIRINDIA के फ़्लाइट फिर लगा बैन, 3 दिसम्बर तक नही होगा संचालन, फिर से फ़्लाइट से निकला कोरोना संक्रमित

इस हफ्ते एयर इंडिया (Air India) की एक उड़ान से कुछ यात्रियों के हांगकांग (Hong Kong) पहुंचने पर उन्हें कोरोनावायरस संक्रमित पाए जाने के बाद हांगकांग की सरकार ने दिल्ली से एयर इंडिया की उड़ानों पर तीन दिसंबर तक रोक लगा दी है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. हांगकांग सरकार ने संक्रमित यात्रियों के पहुंचने को लेकर पांचवीं बार भारत से एयर इंडिया की उड़ानों पर रोक लगाई है.

 

भारत के यात्री यात्रा से 72 घंटे पहले कराए गए कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट के साथ ही हांगकांग पहुंच सकते हैं. इस संबंध में वहां की सरकार ने जुलाई में नियम जारी किये थे. इसके अलावा सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों (International travelers) को हांगकांग एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कोरोना संक्रमण की जांच (Coronavirus Test) करानी होती है.

 

मालूम हो कि चीन का विशेष प्रशासनिक क्षेत्र हांगकांग उन एयरलाइंस की उड़ानों पर 14 दिनों के लिए रोक लगा देता है, जिन एयरलाइंस की किसी भी एक फ्लाइट में पांच या पांच से ज्यादा यात्री यहां आने पर कोरोना पॉजिटिव पाए जाते हैं. इसी नियम के तहत हांगकांग अब तक एयर इंडिया पर चार बार और विस्तारा की उड़ानों पर एक बार रोक लगा चुका है.

 

कब-कब लगाया गया बैन

इससे पहले एयरलाइंस की दिल्ली-हांगकांग उड़ान (Delhi-Hong Kong flights) पर 18 अगस्त से 31 अगस्त, 20 सितंबर से तीन अक्टूबर और 17 अक्टूबर से 30 अक्टूबर और मुंबई-हांगकांग की उड़ानों (Mumbai-Hong Kong flights) पर 28 अक्टूबर से 10 नबंवर तक प्रतिबंध लगाया जा चुका है. एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन को 20 नवंबर से तीन दिसंबर के बीच दिल्ली से हांगकांग की किसी भी उड़ान (Flight) को प्रतिबंधित किया गया है. प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि इस अवधि में हांगकांग के लिए कोई उड़ान निर्धारित भी नहीं थी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply