हड़कम्प: AIR-INDIA के 5 पाइलट थे कोरोना-संक्रमित, जाँच की जानकारी आते ही सब सन्न

एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। एयरलाइन के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। एयर इंडिया विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को वहां से निकालने के लिए उड़ानों का संचालन कर रही है।
 
 
सूत्रों ने बताया कि एयर इंडिया ने अपने पायलटों को इस तरह की किसी भी उड़ान से पहले कोरोना वायरस की जांच कराने को कहा था। एक सूत्र ने कहा, ‘एयर इंडिया के पांच पायलट कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। इन पायलटों का एक के बाद एक परीक्षण किया गया था। हमें संदेह है कि यह खराब जांच किट का भी मामला हो सकता है।”
 

 
एक अन्य सूत्र ने बताया कि ये पांच पायलट बोइंग 787 विमानों का संचालन करते हैं। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने अभी इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। एयर लाइन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन पांचों पायलट ने पिछले तीन सप्ताह में किसी भी उड़ान का संचालन नहीं किया था। अधिकारी ने कहा, ‘ये पायलट 20 अप्रैल से पहले कार्गो विमानों को लेकर चीन गये थे।’
 
एयर इंडिया की उड़ान 239 भारतीयों को ब्रिटेन से लाई
एयर इंडिया की एक उड़ान ब्रिटेन से 239 भारतीयों को लेकर मुंबई पहुंची है। ये लोग ब्रिटेन में वाणिज्यिक उड़ानों पर रोक और लॉकडाउन की वजह से फंस गए थे। एक सरकारी बयान में बताया गया है कि यह उड़ान शनिवार देर रात डेढ़ बजे मुंबई हवाई अड्डे पहुंची थी।
 
5 Mumbai-based Air India pilots test COVID-19 positive, 2 weeks ...
 
 
बयान में बताया गया है सिंगापुर और फिलीपीन (मनीला) से रविवार को दो उड़ानें आने की उम्मीद है। बयान में बताया गया है कि सिंगापुर (एआई 343) से आ रहे विमान में 243 यात्री होंगे जबकि मनीला-मुंबई (एआई 387) में 241 मुसाफिर सवार होंगे। विमान में सवार एक यात्री ने ट्वीट किया कि उड़ान मुंबई में उतरी है।
 
 
चालक दल के सदस्यों ने यात्रियों से ज्यादा बात नहीं की। सुरक्षात्मक किट और नाश्ता तथा खाना सभी को दिया गया और इसे पहले सीट पर रख दिया गया। अब पृथकवास में रहेंगे। मुंबई हवाई अड्डे के अधिकारियों ने शनिवार को एक बयान में कहा था कि जिन यात्रियों में लक्षण होंगे उन्हें पृथक केंद्रों में भेजा जाएगा। शहर में रहने वाले ऐसे यात्रियों को हॉस्टल आदि पृथक केंद्रों में भेजा जाएगा जिनमें कोई लक्षण नहीं है। वहीं शहर के बाहर के लोगों को राज्य सरकार उन्हें संबंधित जिला मुख्यालय पहुंचाएगी।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply