AIRPORT पर शेरा का गंजी, जाँघिया उतरवाया और ज़ब्त किया अंदर का सोना, भीतर से 1.5 करोड़ का माल पकड़ाया

UP की राजधानी के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रविवार को कस्टम विभाग ने तीन किलो सोना पकड़ा। बताया जा रहा है कि सोना दुबई से लाया गया था। विमान संख्या FX 8325 और SG 138 एवं AI 1930 से उतरे चार यात्रियों से इस सोने की बरामदगी हुई। आरोपितों से बरामद सोने की कीमत 1,49,10,000 (एक करोड़ उनचास लाख दस हजार रुपये) बताई जा रही है।

 

विभाग की उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि इस सोने को आरोपित पेस्ट के रूप में ढालकर अंडरवियर के बेल्ट क्षेत्र के अंदरूनी तरफ सिलकर लाए थे। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों को धोखा देने के लिए आरोपित दो अंडरवियर पहने हुए थे। अधिकारियों ने बरामद सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत जब्त कर लिया है। साथ ही चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

 

यह कार्यवाही आयुक्त, सीमा शुल्क (कस्टम) लखनऊ वेद प्रकाश शुक्ला के निर्देशन में निहारिका लाखा, उप आयुक्त तथा उनकी टीम के सदस्यों संजय मिश्रा, जीडी चौरसिया, (दोनों अधीक्षक) कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय, नीरज वर्मा और प‍िंंकी कुमारी (सभी निरीक्षक) द्वारा की गई।

 

साढ़े तीन किलो सोने के साथ बस में पकड़े गए बिहार के दो तस्कर: 

म्यांमार से तस्करी कर लाए गए साढ़े तीन किलो सोने के साथ बिहार निवासी दो तस्कर रविवार को डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआइ) ने दबोच लिया। विभाग के मुताबिक, सूत्रों से सूचना मिली कि बिहार के दो कैरियर म्यांमार से तस्करी कर लाया सोना ले जा रहे हैं। वह सोना की डिलिवरी करने दिल्ली गए थे।

 

दुबई से आए चार यात्री अंडरवियर में गुप्‍त तरीके से ला रहे थे सोना।

 

किसी कारण से डिलिवरी न होने से वापस बिहार ले जा रहे हैं। डीआरआइ के पास बस की पहचान और नंबर नहीं था। टीम ने बसों की जांच शुरू की। तभी एक बस बिना जांच के अचानक निकल गई। संदिग्ध लगने पर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर करीब तीस किलोमीटर पीछा करने के बाद लखनऊ के छोर पर बस को पकड़ लिया गया। यहां छानबीन करने पर बिहार के कटिहार निवासी रितेश और अभिषेक को पकड़ा गया। उनके पास दो बैग में रखा हुआ साढ़े तीन किलोग्राम सोना बरामद हुआ है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply