अजमान में लगी भीषण आग ने उजाड़े हजारों घर, कई लोगों की दुकाने जलकर हुई खाक

एक नजर की खबर

  • अजमान में लगी भीषण आग ने मचाई तबाही
  • कई लोगों की दुकाने जलकर हुई खाक
  • कई परिवार हुए बेरोजगार

संयुक्त अरब अमीरात के अदमान में लगी भीषण आग ने लोगों को दहला कर रख दिया है। गौरतलब है कि फलों और सब्जियों के सबसे बड़े बाजार अजमान बाजार में बुधवार की शाम करीब 6:30 बजे अचानक आग लग गई। इस दौरान आग पर काबू करने के लिए दमकल की करीब 7 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

वहीं इस मामले पर एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह आग इंडस्ट्रियल एरिया में लगी है। ऐसे में आग बड़ी तेजी से पूरी इलाके में फैल गई, वही दमकलकर्मियों ने इलाका खाली कराके तेजी से पानी और फोम डालना शुरू कर दिया, जिसके चलते आग पर काबू पाया जा सका।

बता दे इस आग की चपेट में कई दुकानें जलकर खाक हो गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि उसकी लपटें आसमान को छू रही हैं और धुएं का काला बादल आसमान में छा गया है। वहीं, द नैशनल UAE के मुताबिक घटना के बाद पूरे इलाके में धुआं फैलने के कारण पास के अस्पताल को खाली करा लिया गया था।

बात दे मामला इस कदर बड़ा था कि कम से कम 4 केंद्रों के सिविल डिफेंस ऑफिसर स्थिति पर काबू पाने की कोशिश में लगे थे। वहीं नागरिक सुरक्षा अधिकारियों ने घोषणा की कि कुल 125 दुकानें पूरी तरह से जल चुकी हैं। अजमान सिविल डिफेंस के महानिदेशक ब्रिगेडियर अब्देलअज़ीज़ अल शम्सी ने कहा कि आग से प्लास्टिक, स्पंज और कपास से बने सामानों सहित बाज़ार में बड़े पैमाने पर माल का नुकसान हुआ है।

हालांकि, ब्रिग अल शम्सी ने कहा कि आग लगने के सही कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने यह भी कहा कि आग से दुकान मालिकों को लाखों का नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा, “सात प्रवेश द्वार वाले 125 स्टालों वाले बाजार को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।” शम्सी ने कहा कि कुल 96 दमकल अग्निशामकों ने आग पर काबू पाने के लिए एक साथ मिलकर काम किया और आग पर काबू पाया।  ऐसे में अब यह हालात कब तक ठीक हो इस बात की भी कोई जानकारी नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *