UAE में कोरोना वैक्सीन को लेकर जारी हो गया सारा जानकारी, 800-342 के जरिए appointment बुक किया जाएगा

कोरोना के खिलाफ वैक्सीन कैंपेन शुरू हो चूका है

UAE में कोरोना के खिलाफ वैक्सीन कैंपेन शुरू हो चूका है। सभी को मुफ्त में वैक्सीन दिया जा रहा है। लेकिन वैक्सीन को लेकरभी भी लोगों के मन में बहुत सारे सवाल हैं।
इस बाबत The Government of Dubai Media Office and the Dubai Health Authority ने एक वीडियो के जरिए सारी जानकारी दी है।

किसे सबसे पहले दिया जाएगा वैक्सीन :
1 . 60 वर्ष और उससे ज्यादा वर्ष के निवासी और प्रवासी को
2 . chronic diseases से पीड़ित लोगों को
3 . पब्लिक और प्राइवेट सेक्टर के Frontline workers को

800-342 के जरिए appointment बुक किया जाएगा

बता दें कि ये वैक्सीन सारे निवासियों और प्रवासियों को दिया जाएगा। DHA smart phone app और call 800-342 के जरिए appointment बुक किया जाएगा। Zabeel Primary Health Care Centre, Al Mizhar Primary Health Care Centre, Nad Al Hamar Primary Health Care Centre, Barsha Primary Health Care Centre, Uptown Mirdif Medical Fitness Centre पर Hatta Hospital में मुफ्त में वैक्सीन दिया जा रहा है।

वैक्सीन का कोर्स पूरा करना भी जरुरी है

साथ ही यह वैक्सीन लेने के लिए सरकार की तरफ से कोई दवाब नहीं है। आप अपनी मर्ज़ी से इसे ले सकते हैं। बता दें कि एक प्रकार से ज्यादा के कोरोना वैक्सीन लेना सुरक्षित नहीं है। कोरोना होने के तीन महीने के बाद ही कोरोना वैक्सीन लिया जा सकता है। अगर आपने influenza का वैक्सीन लिया है तो दोनों वैक्सीन के बीच 4 सप्ताह का गैप होना चाहिए। साथ ही वैक्सीन का कोर्स पूरा करना भी जरुरी है। दूसरा डोज़ 21 दिन बाद लेना आवश्यक है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply