नए COVID-19 का कहर, सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित किया, कोई कहीं नहीं जाएगा

 

 

सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है

 

सऊदी अरब के आंतरिक मंत्रालय के एक आधिकारिक सूत्र ने रविवार को कहा कि सऊदी अरब ने एक सप्ताह के लिए new strain of COVID-19 के कारण सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया है। यह प्रतिबंध जमीन और समुद्री बंदरगाहों के माध्यम से राज्य में यात्रियों के प्रवेश पर लगाया गया है। 

 

ब्रिटेन आवागमन पर नई यात्रा प्रतिबंध जारी किए गए हैं

 

बता दें कि कई यूरोपीय देशों ने नए वायरस के फैलने के डर से ब्रिटेन आवागमन पर नई यात्रा प्रतिबंध जारी किए गए हैं और उड़ानों को रोक दिया गया है। हालांकि वर्तमान में सऊदी क्षेत्र में आने वाली विदेशी उड़ानों को छूट दी जाएगी। बताते चलें कि प्रतिबंध उन देशों से माल, वस्तुओं और आपूर्ति श्रृंखला को शामिल नहीं करता है जहां यह वायरस दिखाई नहीं दिया है।

 

निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, राज्य की सरकार ने निम्नलिखित एहतियाती उपाय करने का निर्णय लिया है:

 

पहले, यात्रियों के लिए सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। कुछ असाधारण मामलों को छोड़कर – अस्थायी रूप से एक सप्ताह की अवधि के लिए, जिसे एक सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है, विदेशी उड़ानों के जो वर्तमान में राज्य के क्षेत्र में हैं, इसलिए उन्हें छोड़ने की अनुमति है ।

 

दूसरा, अस्थायी रूप से एक सप्ताह की अवधि के लिए भूमि और समुद्री बंदरगाहों के माध्यम से राज्य में प्रवेश करना वर्जित कर दिया गया है जिसे एक और सप्ताह के लिए बढ़ाया जा सकता है।

 

तीसरा, सभी लोग जो यूरोपीय देशों में से किसी एक या किसी भी देश से लौट आए जहां महामारी देखने को मिली है, जैसा कि स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 8 दिसंबर को निर्धारित किया गया है, उन्हें इन नियमों  का पालन करना होगा:

 

  1. दो सप्ताह की अवधि के लिए अलग रहना होगा।
  1. Isolation के दौरान COVID-19 के लिए हर पांच दिनों में corona टेस्ट से गुजरना होगा।

 

चौथा, जो कोई यूरोपीय देश या किसी ऐसे देश से होकर गुजरेगा, जहां पिछले तीन महीनों के दौरान महामारी दिखाई दी थी उन्हें कोरोनोवायरस का टेस्ट कराना होगा।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply