अब UAE में काम ढूँढना आसान, कामगारों की मदद के लिए बनाया गया एप्प, V. Muraleedharan ने किया लांच

काम ढूंढने वाले लोग इसका शिकार आसानी से बन जाते हैं

आए दिन फेक मैसेज और कॉल के जरिए लोगों को काम दिलाने का वादा कर धोखा दिया जाता है। ऐसे में UAE से बाहर रहकर UAE में काम ढूंढने वाले लोग इसका शिकार आसानी से बन जाते हैं। इस परेशानी से निपटने के लिए और भारतियों को इस धोकाधड़ी से बचाने के लिए एक नया एप्लीकेशन बनाया गया है।

नौकरी की सत्यता आसानी से पता लगा पाएंगे

इस एप्प के द्वारा आप दी जा रही नौकरी की सत्यता आसानी से पता लगा पाएंगे और अपने पैसे और अपनी ऊर्जा भी बचा पाएंगे। इस एप्प का नाम PBSK app है और यह Pravasi Bhartiya Sahayeta Kendra welfare Centre for Indian citizens in the UAE के द्वारा बनाया गया है। इसे गुरुवार को V. Muraleedharan, India’s Minister of State for External Affairs and Parliamentary Affairs के द्वारा लांच किया गया।

jobs
jobs

हर रोज औसतन 100 calls और 25 e-mails आते हैं

बताते चलें कि यह चार भाषाओं Hindi, Malayalam, Tamil, Telegu, और English में उपलब्ध है। UAE से बाहर रह रहे लोगों को यह नौकरी की सत्यता जाँच करने में मदद करेंगे। कई बार ऐसा देखा गया है कि फेक जॉब का ऑफर लोगों को दिया जाता है। Pravasi Bhartiya Sahayeta Kendra (PBSK) पर हर रोज औसतन 100 calls और 25 e-mails आते हैं।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply