भाजपा का नेता चुनाव ख़त्म होते ही EVM लेकर गाड़ी से निकला, लोगों ने रास्ते में ही पकड़ा, पूरे देश में शर्मिंदा

पांच राज्यों में चल रहे चुनाव के बीच एक चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई है. असम के पथरकंडी विधानसभा क्षेत्र में सफेद रंग की बोलेरो कार में EVM मिली हैं.  कार का नंबर AS10 B 0022 है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल है. दावा किया जा रहा है कि यह कार पथरकंडी सीट के वर्तमान विधायक और बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की है. कांग्रेस और AIUDF ने इसे बेहद गंभीर मामला बताते हुए चुनाव आयोग से जांच की मांग की है.

इलेक्शन कमीशन भी सवालों में

कार में ईवीएम मिलने का वीडियो सामने आने के बाद पथरकंडी में लोग जमा हो गए. इलाके में तनाव पैदा हो गया. सोशल मीडिया पर लोग इलेक्शन कमीशन के ऊपर सवाल उठा रहे हैं. असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने ईवीएम मिलने की घटना पर चुनाव आयोग से तुरंत कार्रवाई की मांग की है.

 

 

‘वोटिंग के बाद की घटना’

गुरुवार को ही असम में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 39 सीटों पर मतदान हुआ था. बीजेपी उम्मीदवार की कार में ईवीएम मिलने की घटना मतदान के बाद की बताई जा रही है. इसी दिन असम के अलावाी पश्चिम बंगाल में भी दूसरे चरण के लिए 30 सीटों पर वोट पड़े थे. वहां भी कार में ईवीएम मिलने की घटना के बाद तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध किया.

वोटिंग के बाद EVM कार के अंदर मिलीं, BJP उम्मीदवार पर सवाल क्यों उठ रहे हैं?

आजतक संवाददाता ने कार में ईवीएम मिलने का वीडियो आने के बाद असम के बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल से जब बात करने के लिए संपर्क किया तो उनका फोन ही बंद मिला. खबर लिखे जाने तक इलेक्शन कमीशन ने भी इस मामले को लेकर कोई बयान नहीं दिया था कि इस तरह खुलेआम बिना किसी सिक्योरिटी के ईवीएम आखिर कहां ले जाई रही थीं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply