बहरीन ने लगाया इन देशों के यात्रियों पर पाबंदी, आज से लागु, प्रतिबंधित देशों की लिस्ट जारी की गयीं

कुछ देशों के सभी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी गई

मिली जानकारी के अनुसार बहरीन ने ऐलान किया है कि आज से देशों के सभी उड़ानों पर पाबंदी लगा दी गई है। जी हां, उन देशों के नाम India, Pakistan, Sri Lanka, Bangladesh और Nepal हैं।

Bahrain New Agency (BNA) के ऑनलाइन दिए गए बयान के मुताबिक Government Executive Committee directives के निर्देश के अनुसार और National Medical Taskforce के सुझाव पर India, Pakistan, Sri Lanka, Bangladesh और Nepal से आने वाले यात्रियों पर 24 May 2021 से पाबंदी लगा दी गई है।

GulfAir

बहरीन के द्वारा प्रतिबंधित देश की नयी लिस्ट:

India,

Pakistan,

Sri Lanka,

Bangladesh और

Nepal

कब तक रहेगा लागू ?

आज से यह प्रतिबंध लागू लेकिन कब तक लागू रहेगा इसकी जानकारी अभी साझा नही की गयीं हैं.

Bahraini citizens, रेड लिस्ट से बाहर देश और residency visa holders को छूट

लेकिन यह बात ध्यान में रखें कि Bahraini citizens और residency visa holders पर यह पाबंदी लागु नहीं होती है। इन्हे यात्रा के 48 घंटे पहले के PCR test certificate के साथ यात्रा की अनुमति होगी। इन्हे प्रवेश के १० वें दिन भी कोरोना पीसीआर टेस्ट कराना होगा। 10 दिन का home quarantine या institutional quarantineका नियम भी मानना होगा।

वहीँ रेड लिस्ट के बाहर के देश से आने वाले vaccinated या non-vaccinated passengers पर भी यही नियम लागु होता है। यानि कि इन्हे भी यात्रा के 48 घंटे पहले के PCR test certificate के साथ यात्रा की अनुमति होगी और 10 दिन का home quarantine या institutional quarantine आवश्यक होगा।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply