बहरीन ने visa-on-arrival सेवाओं को किया शुरू, 68 देशों के लिए खोले देश के दरवाजे

एक नजर पूरी खबर

  • बहरीन ने visa-on-arrival सेवाओं को किया शुरू
  • 68 देशों के लिए खोले देश के दरवाजे
  • सरकार की कार्यकारी समिति बैठक के बाद जारी किया गया फैसला

bahrain-governmentg-resumes-visa-on-arrival-services-for-68-countries

बहरीन ने घोषणा की है कि वह अपनी वीजा-ऑन-अराइवल सेवाओं को फिर से शुरू कर रहा है। ऐसे में बहरीन एयरपोर्ट कंपनी के अनुसार अब 68 देशों के यात्रियों के लिए बरहीन के दरवाजों को खोल दिया गया है। बता दे इस खबर की पुष्टी बरहीन स्थानीय मीडिया ने की है।

 

बता दे यह सेवा सभी जीसीसी नागरिकों के लिए खुली है। खबर के मुताबिक कतर से उन लोगों को छोड़कर, जिन्हें प्रवेश पाने के लिए आने से पहले वीजा प्राप्त करना आवश्यक है। इसके साथ ही बहरीन के नागरिकों, निवासियों, जीसीसी नागरिकों के लिए प्रवेश प्रतिबंधित है, जिन्हें वीजा की आवश्यकता नहीं है।

इसके अलावा एक ट्वीट में बहरीन हवाई अड्डे के आलाधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को एंट्री के दौरान वीजा प्राप्त करने के लिए, वैध eVisa, राजनयिकों, सैन्य कर्मियों, एयरलाइन चालक दल या आधिकारिक, सेवा या संयुक्त राष्ट्र के पासपोर्ट धारकों को भी इसके तहत छूट दी गई है।

इसके साथ ही सभी आने वाले यात्रियों को भी आगमन पर अपने खुद के खर्च पर एक पीसीआर टेस्ट भी कराना होगा। साथ ही टेस्ट नेगेटिव आने के बाद ही आगे की कार्वाई की जायेगी।

इस दौरान पीसीआर परीक्षण के परिणाम आने तक यात्री को खुद को क्वारंटाइन करना होगा। इसके साथ ही बहरीन हवाई अड्डे ने ट्विटर अकाउंट पर जारी अपने आदेश में कहा है कि यात्रियों को e-Visa हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइड evisa.gov.bh पर जाना चाहिए और वहां सारी जानकारी देनी होगी।

बता दे सरकार के कार्यकारी समिति के प्रिंस सलमान बिन हमद अल खलीफा की अध्यक्षता में क्राउन प्रिंस, डिप्टी सुप्रीम कमांडर और प्रथम उप-प्रधान मंत्री द्वारा बैठक कर इस मामले पर फैसला लिया गया है। इसके तहत visa-on-arrival सेवाओं को फिर से शुरू किया गया।

3 Comments

Leave a Reply