ख़ुशख़बरी: इस अरब देश से अभी अभी ख़त्म हुआ LOCKDOWN, मॉल, और स्टोर खुलने लगे.

बहरीन ने शॉपिंग मॉल और कुछ स्टोर को दुबारा से खोलने काऐ लान किया है,  9 अप्रैल के बाद से बहरीन प्रतिबं धों के ऊपर ढीलाई देने वाला पहला अरब देश बन गया है.

हालाकी दुकानदारों दुकान में काम करने वाले कामगारों और उपभोक्ताओं को यह  स्पष्ट आदेश दिया है कि वह बिना मास्क पहने बाहर नहीं निकलेंगे और ना ही किसी मॉल या स्टोर से सामान खरीदेंगे.  उद्योग मंत्रालय, वाणिज्य मंत्रालय, और मिनिस्ट्री ऑफ टूरिज्म एक साथ यह गाइडलाइन की घोषणा की है.
इतना ही नहीं दुकानदारों को लोगों के संख्या को भी नियंत्रित करना होगा ताकि एक ही समय में ज्यादा लोग दुकान के बाहर खड़े हो.
 
कोई व्यक्ति अगर मास्क नहीं पहनता है तो उसके ऊपर 10000 बहरीन दिनार का जुर्माना और 3 महीने की जेल की सजा हो सकेगी.  जीम पब्लिक स्विमिंग पूल, शीशा कैफ़े, ब्यूटी पार्लर और एंटरटेनमेंट पार्क को 23 अप्रैल तक स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेशानुसार बंद रखने का फैसला रखा गया है.

किसी भी जगह पर पांच व्यक्ति से ज्यादा लोगों के एक साथ खड़े होने की मनाही होगी और सारे लोगों से या गुजारिश है कि वह लोग बिना मतलब के लिए अति आवश्यक ना होने पर घर से बाहर ना निकले अपने अंतिम व्याख्यान में मंत्रालय ने यह भी बातें जोड़ी.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply