अभी अभी फिर बढ़ा ख़तरा, 1255 FLIGHT CANCEL, सब को चीन ने दिया फिर से नया आदेश

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन ने बीजिंग एयरपोर्ट पर 1255 फ्लाइट कैंसल कर दिए हैं। चीन में कोविड-19 के नए मामले सामने आने के बाद राजधानी बीजिंग के एक थोक बाजार में गए सैकड़ों लोगों की जांच की जा रही है। सोमवार को नए मामलों में से 42 बीजिंग में सामने आए हैं।

 

इससे पहले सोमवार राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में बताया कि कोविड-19 के 49 नए मामले सामने आए हैं और बिना लक्षण के 18 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। रविवार तक बिना किसी लक्षण के संक्रमित पाए गए 112 लोग पृथक रह रहे थे।

 

 

ये ऐसे मरीज हैं, जिनमें कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं था, लेकिन फिर भी ये जांच में संक्रमित पाए गए। इनसे दूसरों के संक्रमित होने का भी ख तरा है। आयोग के अनुसार नए 49 मामलों में से 36 मामले सोमवार को बीजिंग में सामने आए। ये मामले उस थोक बाजार में सामने आए हैं जहां से शहर में मां’ स और सब्जियों की आपूर्ति की जाती है।

 

 

बीजिंग में शिंफदी बाजार को बंद कर दिया गया है और वहां काम करने वाले सभी लोगों को जांच कराने और वहां गए हर व्यक्ति को दो सप्ताह तक पृथक रहने का आदेश दिया गया है। एनएचसी ने कहा कि 78,370 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं 4634 लोगों की इससे जान चली गई।

 

Leave a Reply