UAE रमजान : अफवाहों का बाजार गर्म, नगरपालिका ने जारी किया एडवाइजरी, ‘Rumours’ service के जरिए करें शिकायत

रमजान के दौरान अफवाहों का बाजार गर्म रहता है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी होती है

संयुक्त अरब अमीरात में रमजान के दौरान अफवाहों का बाजार गर्म रहता है, जिसकी वजह से लोगों को बहुत परेशानी होती है। दुबई नगरपालिका ने इस बात का ध्यान रखते हुए इस बाबत एक एडवाइजरी जारी कर दी है। रमजान के पवित्र महीने के दौरान इस बात का पूरा ख्याल रखा जाएगा कि लोगों को अफवाहों की वजह से कोई परेशानी न हो।

फेक न्यूज़ के बारे में यहां करें संपर्क

बता दें कि अफवाहों के फैलने का मुख्य वजह लोगों का फेक न्यूज़ को फैलाना है। इसीलिए नगरपालिका ने कहा है कि ऐसे मैसेज अगर आपके पास आए तो उसे आगे फ़ैलाने की बजाए ‘Rumours’ service के जरिए नगरपालिका तक पहुंचाए। इसके लिए आपको 800900 पर कॉल या info@dm.gov.ae के जरिए इ मेल करना होगा, जिससे आपको जानकारी होगी कि वह न्यूज़ फेक है या सच।

लोगों को फेक न्यूज़ के जरिए गुमराह करने वाले लोगों को मिलेगी सजा

dubai police 2

इसीलिए सभी लोगों को यह निर्देश दिया गया है, आगर कोई ऐसा मैसेज या न्यूज़ आपके पास आये जिसकी सत्यता पर आपको शक हो तो आप तुरंत नगरपालिका को सूचित करें। नगरपालिका उस मैसेज की सत्यता का जाँच करेगा और लोगों को गुमराह करने वालों को सजा दी जाएगी।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply