UAE : नकली recruitment agencies की चांदी, कामगार रखने से पहले Tadbeer licences की जाँच कर लें

lockdown के कारण लोगों को कामगार ढूंढने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया

कोरोना के कारण हर देश में लगे lockdown के कारण लोगों को कामगार ढूंढने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ गया है। इस दौरान फ्रॉड करने वाले लोगों की खूब चांदी हुई है। आए दिन सोशल मिडिया पर कई सारी एजेंसियां आ गयी थी जो बंद के बावजूद भी कामगार प्रदान करने की बात बात करती थी।

दुबारा अपनी शक्ल भी नहीं दिखाते थे

लेकिन असल में यह सारे फ्रॉड एजेंसियां थी, जिसके द्वारा लोग पैसे ले लिया करते थे और कामगार को लाना तो दूर फिर दुबारा अपनी शक्ल भी नहीं दिखाते थे। दुबई पुलिस ने ऐसे 14 मामले दर्ज़ किए हैं जिसमें लोगों से वादा किया जाता था कि कुछ पैसों के बदले आपको कामगार जरुर दिया जाएगा।

उनका कहना था कि पूरा विश्व बंद होने के बावजूद भी कामगार प्रदान करवाएंगे

Brig Saeed Hamad bin Sulaiman Al Malik, director of Al Rashidiya Police Station का कहना है कि ऐसे मामले अभी तक आ रहे हैं। उनका कहना था कि पूरा विश्व बंद होने के बावजूद भी कामगार प्रदान करवाएंगे। इतने मामले आने बाद पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया और जाँच के लिए स्पेशल टास्क फाॅर्स का गठन किया गया। जिसके बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

अभी लगभग सभी निजी recruitment agencies को बंद किया जा रहा है

ऐसे फ्रॉड से बचने का एक ही तरीका है कि यह जान लें कि अभी लगभग सभी निजी recruitment agencies को बंद किया जा रहा है। Tadbeer licences वाले एजेंसियों को ही तवज्जों दिया जाएगा। वही वैध होंगी इसलिए बाकि किसी फ्रॉड के चक्कर में न आएं।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply