यूएई : गैर कानूनी एजेंट के चक्कर में ना पड़े, Tadbeer licence जरूरी, सभी प्राइवेट संस्थाओं को मार्च के अंत तक बंद करने का आदेश

 

Tadbeer centres अब कामगारों को नौकरी देगा

पिछले महीने Ministry of Human Resources and Emiratisation ने कहा था कि कामगारों को नौकरी देने वाली सभी प्राइवेट संस्थाओं को मार्च के अंत तक बंद कर दिया जाएगा। इसकी जगह पर सरकार के द्वारा चलाए जा रहे Tadbeer centres अब कामगारों को नौकरी देगा। यह फैसला कामगारों के अधिकारों की सुरक्षा के लिए लिया गया था। 

सीमित अवधि में Tadbeer licence लेना होगा अथवा उन्हें बंद कर दिया जाएगा

अब यह फैसला लिया गया है कि प्राइवेट संस्थानों को काम करने के लिए सीमित अवधि में Tadbeer licence लेना होगा अथवा उन्हें बंद कर दिया जाएगा। बता दें कि सभी private maid agencies को तीन ऑप्शन दिया गया है। maid-recruitment सेवा को साफ सफाई और दूसरी सेवाओं में बदल दे, संस्थान को हमेशा के लिए बंद कर दे या affiliate with Tadbeer। 

Tadbeer centres और private firms के पेमेंट में भी बहुत बड़ा अंतर होता है

छोटी कंपनियों का कहना है कि वह लाइसेंस के लिए Dh500,000 अदा करने में सक्षम नहीं है। 

वहीं यह भी कहा गया है कि कामगारों की रक्षा के लिए सभी को एक साथ खड़ा होना होगा। सभी एजेंट से नियमों का पालन करने की अपील की गई है। वहीं Tadbeer centres और private firms के पेमेंट में भी बहुत बड़ा अंतर होता है। 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply