इनमें से कोई भी लक्षण दिखे तो डॉक्टर्स से तुरंत मिलें, वरना हो जाएगी दिक्कत

नए साल का स्वागत किया

सभी ने नए साल की तैयारी धूमधाम से की थी। बहुत सारे नियमों का पालन करते हुए लोगों ने नए साल का स्वागत किया। लकिन नया साल मनाने के बाद अगर आपको कोरोना से जुड़े लक्षण दिखाई देते हैं तो डॉक्टर्स ने इस बाबत बहुत सारे निर्देश दिए हैं ताकि आप खुद के साथ साथ दूसरों के सेहत का भी ध्यान रख पाएं।

कम से कम 2 सप्ताह के लिए घर में ही अलग रहें

जिन लोगों ने बाहर पार्टी मनाई है, वैसे लोग अगर थोड़ा सा भी नासाज़ महसूस करें तो उन्हें खुद को कम से कम 2 सप्ताह के लिए घर में ही अलग कर लेना होगा। साथ ही सबसे periodic health checks की भी अपील की गई है। घरेलू कामगारों को भी अपने सेहत का ध्यान रखना चाहिए।

लगभग दो महीने का वक़्त लगता है

बताते चलन कि कोरोना वैक्सीन लेने के बबाद एंटीबाडी को पूरी तरह से बनने में लगभग दो महीने का वक़्त लगता है। ऐसे में खुद को बचाकर रखना और सावधानी बरतना ही समझदारी होगी। हालांकि कोरोना के लक्षण कुछ खास नहीं पहचान में आते लेकिन फिर भी इन बातों का ध्यान रखना जरुरी है।

अगर आपको सिरदर्द, मांसपेशियों या शरीर में दर्द, स्वाद या गंध न आना, बहती नाक, उल्टी, गले में खराश और डायरिया में से कोई भी लक्षण दिखे तो तुरंत खुद को अलग कर लेकिन और डॉक्टर से मिलें।

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply