रियाद में बड़ा अग्निकांड, अल-मसानह इलाके में लगी भीषड़ आग

एक नजर पूरी खबर

  • सऊदी के रियाद में दो इलाकों में लगी भीषण आग
  • राहत बचाव कार्य में जुटा दमकल विभाग
  • किसी के हताहत होने की खबर नहीं

सऊदी में इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है, जहां रियाद के अल-मसानह इलाके में दो गोदामों में भीषण आग लग गई, लेकिन घटनास्थल पर कूलिंग प्रक्रिया चल रही है नागरिक सुरक्षा का कहना है कि विस्फोट में कोई जान-माल का नुक़सान नहीं हुआ है।

सऊदी समाचार एजेंसी एसपीए ने यह खबर साझा कर इसकी पूरी जानकारी दी। साथ ही नागरिक सुरक्षा के हवाले से कहा कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं है और संबंधित एजेंसियां ​​जांच कर रही है नागरिक सुरक्षा ने कहा कि गोदाम प्लास्टिक के सामान जबकि दूसरा टायरो का था जिसकी वजह से जिससे आ-ग तेजी से फैल गई और इसे नियंत्रित करना मुश्किल था।

गैरतलब है कि टायरों से काले धुएँ के बादल चारों ओर मीलों तक दिखाई दे रहे थे, जबकि आसपास का इलाका भी धुएँ से भर गया था।वहीं इस मामले पर नागरिक सुरक्षा ने कहा कि आग लगने की सूचना मिलते ही बचाव इकाइयां घटनास्थल पर पहुंच गईं, जिसके बाद आग को फैलने से रोकने के लिए प्रभावित गोदाम और उसके आसपास के अन्य गोदामों की सुरक्षा के लिए तत्काल कार्रवाई की गई और विशेष स्प्रे लगाए गए। इसके साथ ही तेजी से राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

नागरिक सुरक्षा ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों को ठंडा करने की प्रक्रिया चल रही है जिसके बाद आ-ग के कारणों का पता लगाने के लिए गोदामों को संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया जाएगा।

Leave a Reply