सऊदी में बिहार के मज़दूर युवक की मौत, शव नहीं आने से परेशान परिजन, सरकार से लगाई गुहार

एक नजर पूरी खबर

  • बिहार के नागरिक की सऊदी में मौत
  • शव लाने के लिए परिजनों ने सरकार से लगाई गुहार
  • बीते पांच सालों से सऊदी में करता था काम

 

बिहार के स्थानीय थाना क्षेत्र के रेपुरा गांव के एक युवक कि मौत सउदी अरब मे हो गई। वहीं इस बात की सूचना मिलने पर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। बता दे युवक की मौत को एक सप्ताह बीत चुका है, लेकिन अब तक शव भारत नहीं लाया गया है, जिसको लेकर परिजनों ने सरकार से गुहार लगाई है।

बीते पांच सालों से सऊदी में करता था काम

बता दे स्थानीय रेपुरा गांव के हीरा प्रदान का लड़का ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह पिछले 5 सालों से सउदी अरब की एक फैक्ट्री में ड्राइवर के पद पर कार्य करता था। दो महीने पहले युवक को पेट दर्द की शिकायत पर वहीं के अस्पताल मे भर्ती कराया गया। वहीं स्वास्थ्य मे सुधार नहीं होने पर युवक ने भारतीय दूतावास से संपर्क कर भारत आने की गुहार लगाई थी, लेकिन कोरोनाबंदी के कारण वह भारत नहीं आ सका। स्थिति बिगड़ने पर पिछले 14 जुलाई को युवक कि मौत हो गई। जिसकी सुचना साथ काम करने वाले व्यक्ति ने परिजनों को दी। 

 

जिलाधिकारी से भी लगाई गुहार

वहीं इस मामले पर युवक के पिता हीरा प्रसाद ने बताया कि उनके बेटे के शव को भारत लाने के लिए दूतावास सहित अन्य जगहों पर लिखित गुहार लगाई गई हैं, लेकिन अभी तक इसपर को पहल नहीं हो पाई हैं। परिजनों ने जिलाधिकारी और सरकार से शव को भारत लाने की अपील की है। 

 

Leave a Reply