ब्रेकिंग: 2 हादसे में 32 लोग मरे, 150 से ज़्यादा अस्पताल में भर्ती, इस वक़त की बड़ी ख़बर

 

अफगानिस्तान के पश्चिमी घोर प्रांत में रविवार को आत्मघाती कार बम हमले (Bomb Blast) में 16 लोगों की मौत (Death) हो गई और करीब 120 लोग जख्मी हो गए. घोर में अस्पताल के प्रमुख मोहम्मद उमर ललजाद ने कहा कि आपातकालीन विभाग के कर्मचारी गंभीर एवं सामान्य रूप से जख्मी हुए लोगों का इलाज कर रहे हैं. उन्होंने मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरान ने कहा कि कार बम हमला प्रांतीय पुलिस प्रमुख के कार्यालय के प्रवेश द्वार पर किया गया.

घोर में हमले की किसी ने फिलहाल जिम्मेदारी नहीं ली है. कतर में तालिबान और अफगानिस्तान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच वार्ता जारी रहने के बीच यह हमला हुआ है. देश में दशकों से जारी युद्ध को समाप्त करने के लिए यह वार्ता हो रही है. घोर में प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ आबेर ने कहा कि विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज राजधानी फिरोज कोह तक सुनाई पड़ी.

 

आबेर ने कहा, ‘इससे कुछ सरकारी भवन आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए जिसमें पुलिस प्रमुख का कार्यालय, महिला मामलों का विभाग और शरणार्थियों के लिए प्रांतीय कार्यालय भी शामिल हैं.’ तालिबान शुक्रवार को दक्षिण अफगानिस्तान में हमले बंद करने पर सहमत हो गया था जिसकी वजह से हाल के दिनों में हजारों लोगों को विस्थापन झेलना पड़ा था.

 

पाकिस्तान में भूस्खलन से हुए बस हादसे में 16 लोगों की मौत

पाकिस्तान के गिलगित बाल्टिस्तान प्रांत के स्कार्दू रोड पर भूस्खलन की चपेट में एक बस के आने से उसमे सवार 16 लोगों की मौत हो गई। समाचारपत्र डॉन ने रोंदु के अनुमंडल पुलिस अधिकारी मोहम्मद हसन के हवाले से यह जानकारी दी।

रोंदु के सहायक आयुक्त मिराज आलम ने बताया कि रावलपींडी से चली इस बस पर कुल 18 लोग सवार हुए थे जिनमें से दो लोग अपने गंतव्य स्थान पर उतर गए थे। जगलोत-स्कार्दू रोड पर तांगोस इलाके में शनिवार की देर रात बस भूस्खलन की चपेट में आ गई जिसके कारण सभी यात्री मलबे के नीचे दब गए।

आज सुबह राहत और बचाव कार्य शुरू हुआ जिसमें 16 शव बरामद किये गये। इनमें ड्राइवर और कंडक्टर समेत छह लोगों की अब तक पहचान की जा चुकी है। और लोगों की पहचान की कारर्वाई की जा रही है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *