Dh350k घोटाले के मामले में तीन लोगों पर केस दर्ज, बैंक से पैसे निकालने के लिए नकली आईडी का किया इस्तेमाल

एक एक्सपर्ट को दुबई पुलिस ने एक बैंक में चेक एनकैश करने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया। इस मामले में गुरुवार को दुबई कोर्ट ऑफ फ़र्स्ट इंस्टेंस ने सुनवाई की।

खबर के मुताबिक एक 38 वर्षीय बेरोजगार अफ्रीकी प्रवासी ने सरकारी अभियोजन जांच के दौरान स्वीकार किया कि उसे उसके एक 36 साल के अफ्रीकी साथ ने एक अमीरात के व्यक्ति का आईडी कार्ड दिया गया था, वह भी चेक को एनकैश करने के लिए। और इसके लिए वह उसे हर चैक की राशी का 1 प्रतिशत देने वाला था।

Dubai Courts

इस दौरान जब वह 2 जून को एक चेक लेने के लिए एक मॉल में एक बैंक शाखा में गया और फिर पकड़ा गया। पकड़े जाने के बाद उसने पूछताछकर्ताओं के सामने स्वीकार किया कि उन्होंने ऐसा किया था और इससे पहले उन्होंने कुल Dh350,000 तक के अमाउंट को लेकर भी इसी तरह का फर्जीवाड़ा किया था। उसने बाताया कि तीन बार इस तरह का काम करने के दौरान उन्होंने अमीरात आईडी कार्ड का उपयोग किया जो एक अफ्रीकी साथी का था। यह कार्ड भी उसे उसके उसी साथी ने दिया था।

वह हमेशा इसी तरह नकली आईडी का इस्तेमाल कर लोगों के पैसे लेकर भाग जाते थे। एक अन्य घटना में, तीनों ने एक रियल्टी फर्म के लिए काम करने का बहाना करके ई-मेल द्वारा Dh75,000 के एक अरब आदमी को ठगने की कोशिश की। दरअसल एक स्टेट कंपनी की ओर से फोन कर इस फर्जीवाड़े को अंजाम दिया गया था। हालांकि वह जब तक वह फर्जीवाड़ा कर फरार होते वह पकड़े गए।

तीनों आरोपी इस मामले में एक साथ मिलकर फर्जीवाड़ों को अंजाम देते थे। बता दे यह मामला बीते 6 फरवरी का है, वहीं मामले में अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी।

Leave a Reply