दुबई संग पूरे अमीरात में कही हो गयीं भारतीय की मौत तो नही जाएगा शव घर, अरब में ही दफ़न,जल्द लेना होगा ACTION

संयुक्त अरब अमीरात से दुबई  स्थित CONSULATE जनरल ऑफ इंडिया  ने एक नया संदेश जारी किया है.  कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए दूतावास ने कहा है की कंपनी,  स्पॉन्सर,  और परिवार के तरफ से संयुक्त अरब अमीरात में मौत हो चुके कामगारों के डेड बॉडी को  क्लेम करने या उसकी जानकारी देने में देरी की जा रही हैं.

अब नए आदेश के अनुसार अगर कम समय में इसकी जानकारी या दावा नहीं किया गया तो स्थानीय कानून के अनुसार अधिकारियों के द्वारा स्थानीय स्तर पर शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

 

मृत्यु के मामले में जानकारी सबसे पहले कंपनी,  स्पांसर,  या मृतक के परिवार और दोस्तों को मिलती है और कई मामलों में वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए नियोक्ताओं और स्पॉन्सर की ओर से अनुचित देरी देखी गई है और खासकर कोविड-19 की स्थिति में शवगृह  और सरकारी सुविधाओं पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है.

Consulate General of India - Dubai

अतः वाणिज्य दूतावास ने सभी नियुक्त,  और  स्पॉन्सर से अपील करता है कि भारतीय नागरिक की मृत्यु हो जाने के सूचना को तुरंत दूतावास के आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर +971-507347676  पर संपर्क करें और स्थानीय स्तर पर या भारत में अंतिम संस्कार करने के लिए संबंधित औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए तत्काल कदम उठाएं.

आप इस स्थिति में ईमेल के माध्यम से भी दूतावास को सूचित कर सकते हैं जो deathregistration.dubai@mea.gov.in हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply