सऊदी और UAE में कभी भी शुरू हो सकती हैं फ़्लाइट सेवा, अधिकारियों की समीक्षा जारी

सऊदी अरब स्वास्थ्य मंत्रालय और उड्डयन मंत्रालय  की टीम लगातार अब कोरोनावायरस महामारी के साथ में पढ़ते हुए सऊदी अरब के सामान्य संसाधन और संचालन को गति देने के लिए विचार कर रहे हैं.

संयुक्त अरब अमीरात में कोरोनावायरस के मामलों के ऊपर लगातार अब समीक्षा की जा रही है, क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात में अब कोरोनावायरस को लेकर टीकाकरण एक बेहतर प्रतिशत तक पहुंच चुका है.

संयुक्त अरब अमीरात में अब लगातार फिर से प्रतिदिन के आंकड़े कम हो रहे हैं और संक्रमित होकर ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है इसका प्रमुख कारण संयुक्त अरब अमीरात में चल रहे डेस्टिनेशन प्रोग्राम को माना जा रहा है.

सऊदी अरब इस बात की समीक्षा कर रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के साथ  फ्लाइट सेवाएं और अंतरराष्ट्रीय यात्राओं को शुरू किया जाए तो इसके क्या दूरगामी परिणाम होंगे. हालांकि सऊदी अरब के मंत्रालय का यह भी कहना है कि वह पहले स्थिति की समीक्षा करते हुए सऊदी अरब में वैक्सीनेशन को अहमियत देगा.

अब यह संभव है कि अगर संयुक्त अरब अमीरात ने मामले कंट्रोल में आ जाते हैं तो सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं शुरू हो जाएंगी. इन उड़ानों के शुरू होने के साथ ही भारतीय प्रवासियों को एक बड़ा राहत होगा जो सऊदी अरब से बाहर जाने के बाद सऊदी अरब की धरती पर आना होगा मुश्किल हो गया है और वह लगातार अपनी सरकार से दुहाई दे रहे हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply