UAE : बच्ची ने खेल खेल में निगल लिए 11 चुंबकिए गोली, आंत की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं, डॉक्टर हैरान

जिसके बाद उसकी आंत की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं

संयुक्त अरब अमीरात में अजीबों गरीब मामला देखने को मिला। 6 वर्षीय बच्ची ने 11 चुंबकिए गोली निगल गई, जिसके बाद उसकी आंत की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं। उसे उल्टी हुई और पेट में दर्द होने लगा। उसके माता पिता ने तुरंत Medeor Hospital पहुँचाया। ऐसा माना जा रहा है कि Althea Faye Barabacina नामक बच्ची ने एक सप्ताह पहले ही यह खाया था।

जाँच में पता चला कि छोटे छोटे मोती जैसे metallic substance उसके पेट में थे

बता दें कि डॉक्टर के मुताबिक उसे intestinal infection हुआ था। जाँच में पता चला कि छोटे छोटे मोती जैसे metallic substance उसके पेट में थे। पहले तो डर के कारण उसने ऐसी कोई भी चीज़ निगलने से मना कर दिया, लेकिन बाद में उसने अपनी माँ को बताया कि उसने गलती से खेलने के दौरान magnetic beads निगल लिए थे।

अब बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है

सारे मोती एक दूसरे से जुड़े हुए थे और यह बहुत ही खतरनाक था क्यूंकि इससे उसकी जान जा सकती थी। हालाँकि इस तरह के खिलौने बैन हैं लेकिन फिर भी कुछ देशों में यह बैन नहीं है। ऑपरेशन के बाद उसके पेट से निकाला गया। डॉक्टर ने कहा कि अब वो पूरी तरह सुरक्षित है और स्वस्थ है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply