तेल टैंकर में धमाका, अबतक 19 लोगों की मौत, हाईवे से सटे कुछ घर और कारखाने तबाह

(13 जून) को एक राजमार्ग पर तेल के टैंकर में हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौ=त हो गई और 172 लोग घा=यल हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि वि=स्फोट के बाद ट्रक पलट गया। शनिवार शाम करीब चार बजकर 40 मिनट पर वेनलिंग शहर के लियांगशान गांव के पास हुए वि=स्फोट की वजह से शेनयांग-काईकोउ एक्सप्रेस-वे से सटे कुछ घर और कारखाने ढह गए।

 

 

सरकारी शिन्हुआ संवाद समिति के मुताबिक दमकल और बचाव कर्मी मलबे के नीचे संभावित लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं।  पास के एक रेस्तरां में काम करने वाली लू फंगने शिन्हुआ को बताया कि उसने एक जोरदार आवाज सुनी और उसे लगा कि यह किसी के टायर फटने की आवाज है जो अक्सर एक्सप्रेस-वे पर सुनी जाती है, लेकिन लोग जल्द ही वीचैट समूहों में धमाके की खबर साझा करने लगे।

 

 

कुछ तस्वीरों और वीडियो में नजर आ रहा था कि कुछ घरों को काफी नुकसान पहुंचा है। लू ने कहा, “मेरे घर की खिड़की और दरवाजे के कांच बिखरे हुए थे। संयोग से मेरी मां और भाई को चोट नहीं आई।”

 

china oil tanker accident: many killed in china oil tanker ...

 

सरकारी टीवी चैनल ”सीजीटीएन” की ओर से ऑनलाइन पोस्ट किए गए एक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि टैंकर का मलबा उड़कर हर तरफ फैल गया, जिसके कारण आसपास मौजूद घरों को भारी क्षति पहुंची है। धमाके के बाद आसपास की कई कार और अन्य वाहनों में भी आग लग गई। राजमार्ग पर हुए हादसे के कारण कई रास्ते बंद करने पड़े। बचाव कार्य जारी है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply