भारत से अरब अमीरात जाने वालों के लिए नया संदेश जारी, हर हाल में माने ये सही चीज़ें, आप जा सकते हैं लेकिन.

जिन भारतीयों के पास वैलिड वीजा है वो जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात जा सकेंगे. UAE में भारत के राजदूत पवन कपूर ने ये जानकारी दी है. हालांकि उन्होंने कहा है कि इस पर आखिरी फैसला गृह मंत्रायलय लेना है और औपचारिक ऐलान उड्डयन मंत्रालय द्वारा किया जाना है, इसलिए अपने टिकट तब तक बुक न करवाएं.

कोरोनावायरस के कहर के चलते फिलहाल तमाम अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. सिर्फ वंदे भारत के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने के लिए विशेष उड़ानें संचालित की जा रही हैं. वहीं कई देशों ने भी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है. इसलिए वीजा होने के बावजूद भी जब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर से चालू नहीं होंगी तब तक के लिए भारतीयों को इंतजार करना होगा.

 

 

 

 

पवन कपूर ने ट्वीट कर कहा, “मैं समझ सकता हूं कि इस मामले में आखिरी फैसला गृह मंत्रालय करेगा और आधिकारिक घोषणा कुछ ही दिनों में उड्डयन मंत्रालय द्वारा की जा सकती है. कृपया उसके बाद ही UAE की टिकट बुक कराएं. ”

 

दरअसल भारत कई देशों के साथ फिर से हवाई यात्रा की बहाली को लेकर बातचीत कर रहा है. UAE से भी इसी बातचीत के दौरान फिर से यात्रा शुरू करने के संकेत मिले हैं. हालांकि इस दौरान कई नियमों और दिशानिर्देशों का पालन करना होगा. जिनका ऐलान उड्डयन मंत्रालय द्वारा किया जाएगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply