Confirm: मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से मौत, दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में अंतिम साँस चला

राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व सासंद मोहम्मद शहाबुद्दीन की शनिवार को दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई.

समाचार एजेंसी पीटीआई से तिहाड़ जेल के डीजी ने बताया है कि मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोविड से संक्रमित होने के बाद दिल्ली के दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में इलाज चल रहा था.

दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को ही आम आदमी पार्टी की सरकार और जेल प्रशासन को निर्देश दिया था कि शहाबुद्दीन का इलाज ठीक से किया जाए.

आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर शहाबुद्दीन के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है, ”पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण के कारण असमय निधन की दुःखद ख़बर पीड़ादायक है. ईश्वर उनको जन्नत में जगह दे, परिवार और शुभचिंतकों को संबल प्रदान करे. उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है. दुख की इस घड़ी में राजद परिवार शोक संतप्त परिजनों के साथ है.”

जस्टिस प्रतिभा एम सिंह ने दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टरों को शहाहुद्दीन की सेहत की निगरानी के लिए कहा था.

शहाबुद्दीन 2004 में दोहरे हत्याकांड में आजीवन कारावास की सज़ा काट रहे थे. तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल के अनुसार शहाबुद्दीन 20 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उसके बाद उन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती किया गया था.

तिहाड़ जेल प्रशासन ने 23 अप्रैल को कहा था कि जेल में कोरोना के 227 सक्रिय मामले हैं. हाल ही में गैंगस्टर छोटा राजन और जेएनयू के पूर्व विद्यार्थी उमर खालिद भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे. दोनों तिहाड़ जेल में ही बंद हैं.

तिहाड़ में अभी क़रीब 20 हज़ार क़ैदी हैं. हाल ही में जेल प्रशासन ने क़ैदियों को उनके परिजनों से मिलने पर रोक लगा दी थी ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply