भारतीय REPATRIATION FLIGHT में बड़ा कांड, भागा आबूधाबी को 12 करोड़ से ज़्यादा का चुना लगा के भारतीय प्रवासी

भारतीय प्रवासी 36 वर्ष का अशोक ने Royal Luck Foodstuff Trading के नाम से कंपनी रजिस्टर कराया और वह संयुक्त अरब अमीरात के वेंडर से छह मिलियन AED लगभग 12 करोड़ रुपये के सामान ख़रीदे. जिसमें मास्क, हैंड sanetiser, के साथ साथ ही खजूर, बीफ़, पिस्ता बादाम इत्यादि लिए अलग अलग लोगों से ख़रीदे. और वह भारत के द्वारा चलाए जा रहे हैं वनडे भारत मिशन के तहत 11 मई को चुपके से भारत वह ख़ुद और अपने साथ काम करने वाले टीम को लेकर निकल गया.

25 मई को उसके 14 दिन के क्वारंटाइन वक़्त भी पूरे हो चुके हैं और वह 11 मई को अबूधाबी से हैदराबाद के लिए फ़्लाइट से निकलकर अब गुमनाम हो चुका है उसने कई लोगों से माल लिया. और सब लोगों को पोस्ट डेटेड चेक दिया था जब लोगों ने चेक लगाना शुरू किया तो सब के चेक बाउंस करने लग गए इसके बाद लगातार लोग भारतीय दूतावास पहुँचने लगे हैं जिसके बाद यह मामला सामने आया है अभी तक लगभग 12 करोड़ रुपया के चेक सामने आ चुके हैं और यह सिलसिला अभी जा रही है उम्मीद है कि यह लिस्ट और भी लंबी हो सकती है.

NAT 200527 ALL CHEQUES MF-1590818271356

तब से आश्चर्य की बात यह है कि भारतीय दूतावास अब तक अपने इस स्पेशल फ़्लाइट में ख़ास तौर से लिस्ट बनाकर केवल ज़रूरत मंद लोगों को ही सीट मुहैया करा रहा है वैसे ही स्थिति में इतना बड़ा स्कैम होना यह कई बड़े सवाल खड़ा करता है

Leave a Reply