उमराह तीर्थयात्रियों के लिए बदला गया फैसला, इन एप्प को फ़ोन में रखना आवश्यक

फैसले में बदलाव लाया गया है

सऊदी ने पहले घोषणा की थी कि उमराह के तीर्थ यात्रियों को कोरोना वैक्सीन लेने की आवश्यकता नहीं है लेकिन अब इस फैसले में बदलाव लाया गया है। सोमवार को सऊदी ने बताया कि सभी तीर्थ यात्रियों को कोरोना का वैक्सीन लेना आवश्यक होगा।

सिर्फ इन्ही लोगों को मिलेगा परमिट

umrah
umrah

Hajj and Umrah Ministry ने बताया कि जी को परमिट उन्हीं को दिया जाएगा जिन्होंने कोरोना का पहला डोज ले लिया है या फिर यात्रा के 14 दिन पहले पहला डोज लिया है। जो कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं उन्हें भी यात्रा की अनुमति है।

कामगारों को भी दिया गया है निर्देश

बता दें कि यात्रियों को coronavirus documents जमा करने के लिए Umrah या Tawakolna mobile apps इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। इन एप्प की मदद से आप unauthorised या fake websites के इस्तेमाल से बच सकते हैं। यह भी निर्देश दिया गया है कि वहां काम करने वाले कामगार रमजान शुरू होने के पहले ही कोरोना वैक्सीन ले लें।

जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया है, उन्हें हर सात दिन पर कोरोना पीसीआर टेस्ट कराना होगा

इसी के साथ सभी निवासियों और प्रवासियों को कोरोना से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करने की अपील की गई है और यह कहा गया है कि जिन्होंने वैक्सीन नहीं लिया है, उन्हें हर सात दिन पर कोरोना पीसीआर टेस्ट कराना होगा।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply