शंघाई के लिए उड़ानें फिर से शुरू, कोविड-19 की रिपोर्ट के आधार पर होगी यात्रा

कोरोनाकाल में हवाई उड़ानों पर लगाई गई रोक एक बार फिर से बहाल कर दी गई है। दरअसल एयरलाइन ने सोमवार को एक बयान में घोषणा की, “बोइंग 777-300 ईआर का उपयोग करते हुए, एक प्रारंभिक साप्ताहिक उड़ान के साथ यह सेवा व्यवसाय और अर्थव्यवस्था (Business and Economy )केबिनों का संचालन करेगी, ।”

गौरतलब है कि एतिहाद एविएशन ग्रुप के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी रॉबिन कामर्क ने इसकी घोषणा की। इस दौरान उन्होंने  कहा कि “चीन को अनुसूचित सेवाओं की बहाली की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है, क्योंकि हम धीरे-धीरे अपने वैश्विक नेटवर्क पर और दूसरे देशों के साथ संपर्क के रास्तों पर वापिस  लौट रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने दुनिया भर में आर्थिक और सामाजिक गतिविधियों की वसूली का समर्थन करते हुए सभी देशों के साथ अपने संपर्क के बारे में भी बातचीत की”। उन्होंने कहा कि अब उन बाजारों पर नेटवर्क का निर्माण करना है जो खुल गए हैं और कोरोना के इस संकट काल के दौरान एक सुरक्षित और स्वच्छ उड़ान वातावरण प्रदान करते हैं।

बता दे “अबू धाबी और शंघाई के बीच यात्री सेवाओं को फिर से शुरू करने से मध्य पूर्व और अफ्रीका में यूएई, चीन और अन्य अर्थव्यवस्थाओं में व्यापारिक यात्रियों की बड़ी मांग पूरी हो जाएगी। वाणिज्यिक अधिकारी रॉबिन कामर्क ने कहा कि हम अपने ग्राहकों और भागीदारों के प्रति उनकी निष्ठा के आभारी हैं। हम आगामी समय में होने वाले बदलावों के साथ चीन के लिए अधिक उड़ान भरने के लिए तैयार खड़े हैं। ‘

वहीं चीन के लिए एतिहाद एयरवेज की उड़ानों पर जाने वाले मेहमानों को अबू धाबी से प्रस्थान करने से पहले या अबू धाबी के माध्यम से अन्य शहरों की ओर जाने के लिए यात्रा से करीब 72 घंटे पहले अपनी कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी।

Leave a Reply