भारत कोरोना vaccination के लिए पूरी तरह तैयार, स्वास्थ्य मंत्री ने किया अफवाहों से बचने की अपील

भारत में लोगों को यह टिका दिया जाएगा

इंडिया में कोरोना कोरोना टिका के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं। बहुत बड़े स्तर पर भारत में लोगों को यह टिका दिया जाएगा। इसी बीच भारत के स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने शनिवार को इस बाबत बयान जारी कर लोगों को जागरूक होने की अपील की है।

सुरक्षा में नहीं होगी कोई लापरवाही

उन्होंने अपने बयान में कहा है कि मैं लोगों से अपील करता हूँ कि वो किसी तरह के अफवाहों में यकीन न करें। निवासियों की सुरक्षा और सेहत से बढ़कर और कुछ नहीं है और इसमें किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं की जाएगी। दिल्ली में, मॉक-ड्राइव का संचालन तीन स्थानों पर किया जा रहा है – शाहदरा में सरकार द्वारा संचालित गुरु तेग बहादुर अस्पताल, दरियागंज में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, और द्वारका में निजी वेंकटेश्वर अस्पताल में।

पोलियो के समय भी फैली थी अफवाह

उन्होंने बताया कि पोलियो के समय भी बहुत तरह की अफवाह फैला दी गई थी। प्रत्येक mock drill site पर एक waiting area, observation room and vaccination room होगा। 28 और 29 दिसंबर को, आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में covid -19 टीकाकरण का अभ्यास आयोजित किया गया था। साथ ही गुजरात का राजकोट और गांधीनगर जिला; लुधियाना और पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर और असम के सोनितपुर और नलबाड़ी जिले में भी किया गया था।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply