NCEMA ने UAE में कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर जताई चिंता, राष्ट्रीय नसबंदी कार्यक्रम की हो सकती है वापसी

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोना के बढ़ते मामलों पर यूएई सरकार सख्त
  • NCEMA के अधिकारी ने जताई चिंता
  • कहा- राष्ट्रीय नसबंदी कार्यक्रम की हो सकती है वापसी

 

यूएई के NCEMA के एक अधिकारी ने गुरुवार को कोरोना के बढ़ते मामलों पर चिंता जारी करते हुए चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि अगर इसी तेजी के सात कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो दुश में एक बार फिर से राष्ट्रीय नसबंदी कार्यक्रम की शुरूआत की जा सकती है।

गौरतलब है कि इस मामले पर नेशनल क्राइसिस एंड इमरजेंसी मैनेजमेंट अथॉरिटी (NCEMA) के प्रवक्ता डॉ सैफ अल धाहरी ने कहा कि “यदि कोरोना के मामले इसी तेजी से देश में बढ़ते रहे तो ऐहतियात के तौर पर कुछ क्षेत्रों में राष्ट्रीय नसबंदी कार्यक्रम को फिर से लागू किया जा सकता है।”

बता दे कि यूएई ने पिछले दो हफ्तों में कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में तेजी आ गई है, जिसे स्वास्थ्य और सामुदायिक सुरक्षा मंत्री अब्दुल रहमान अल ओवैस ने ‘खतरनाक वृद्धि’ कहा है। साथ ही अधिकारियों ने कहा कि पिछले चार दिनों में मामले 210 से 435 तक दोगुने हो गए हैं, मुख्य रूप से देश द्वारा उल्लिखित एहतियाती उपायों का पालन न करने के कारण देश में कोरोना का मामले तेजी से रफ्तार पकड़ रहे है।

बता दे यूएई ने बीते 24 जून को अपना राष्ट्रीय नसबंदी कार्यक्रम पूरा किया था। वहीं कोरोना की दस्तर के साथ ही बीते 26 मार्च से देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जिसके तहत देश मेें सभी कार्यक्रम, सार्वजनिक परिवहन, सड़कों और अन्य सार्वजनिक क्षेत्रों सहित संयुक्त अरब अमीरात में सभी सुविधाओं को पूरी तरह से रोक दिया गया था।

वहीं अल धारी ने कहा कि कोरोना के मामलों की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सुरक्षा उपाय लागू किए गए है, जिसके तहत वह लोगों से उम्मीद कर रहे है कि वह इन सभी नियमों का सही ढंग से पालन करे। कोरोना के मामलों पर रोक लगाना ही उससे बचाव का एकमात्र उपाय है।

अधिकारी ने यह भी कहा कि अब कोरोना के तहत लागू नियमों को तोड़ने वालों पर संयुक्त अरब अमीरात के अटॉर्नी-जनरल द्वारा निर्धारित दंड और जुर्माना उल्लंघनकर्ताओं को कोविड एहतियाती नियमों को तोड़ने से रोकने के लिए लगाया जाएगा। “हालांकि, हम सभी परिस्थितियों में तैयार हैं। कोई भी उपाय जो हम कर सकते हैं वह हम कोरोना से बटाव की दिशा में जरूर करेंगे।

Leave a Reply