शुरुआत: दुबई में कोरोना संक्रमित भी भरेगा उड़ान, UAE को आगे बढ़ने से कोई नही रोक सकता

एक नजर पूरी खबर

  • कोरोना संक्रमित लोगों के लिए यूएई ने शुरू की उड़ान
  • अबू धाबी पुलिस ने सोशल मीडिया पर साझा की जानकारी
  • स्पेशल कैप्सूल के जरिए संक्रमित लोगों को कराई जायेगी यात्रा

Covid-19: Isolation capsule launched in UAE to fly patients with ...

अबू धाबी पुलिस ने शुक्रवार को घोषणा की कि कोविड-19 रोगियों को एयर एम्बुलेंस के जरिए आवागमन कराने के लिए एक नई तकनीक का इस्तेमाल किया जायेगा। इसके तहत कोरोना से पीड़ित लोगों के लिए परिवहन सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक अलगाव कैप्सूल लॉन्च किया गया है। इसी के तहत इन लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाया जायेगा।

शीर्ष अधिकारियों ने कहा कि इस नई पहल के तहत चिकित्सा अलगाव प्रणाली में वायरस और अन्य बीमारियों के प्रसार में मदद मिलेगी।

वहीं इस मामले पर अबू धाबी पुलिस एविएशन डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर, कर्नल पायलट ओबैद मोहम्मद अल शेमेली ने कहा कि नई प्रणाली समाज को सर्वोत्तम संभव सेवा प्रदान करने में यूएई नेतृत्व की उत्सुकता का प्रतिबिंब है। इसके तहत लोगों को स्वास्थ्य से जुड़े अन्य सभी परिवहन मामलों में मदद मिलेगी।

Isolation capsule launched

“कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए संयुक्त अरब अमीरात द्वारा किए जा रहे एहतियाती उपायों के अनुरूप अबू धाबी पुलिस के सेंट्रल ऑपरेशंस सेक्टर के सहयोग से एविएशन डिपार्टमेंट ने एक एयर एम्बुलेंस द्वारा संक्रामक रोगों के रोगियों को परिवहन के लिए डिज़ाइन किया गया। इसके तहत एक अलगाव कैप्सूल लॉन्च किया।

अबू धाबी पुलिस के डॉ अली सैफ अल धौरी ने कहा कि यह प्रणाली भविष्य में केवल चल रही महामारी की तुलना में अधिक उद्देश्य से काम करेगी और बेहद कारगर साबित होगी।

Leave a Reply