Coronavirus strain: बच्चों के लिए हो सकता है ज्यादा घातक, वैज्ञानिकों ने किया दावा

 

किसी भी तरह के आवागमन पर पूर्ण रूप से पाबंदी

 

कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन आने से पूरी दुनिया में खलबली मची हुई है। हर तरफ सारे देश अपनी उड़ानें स्थगित कर रहे हैं और बॉर्डर को सील किया जा रहा है। किसी भी तरह के आवागमन पर पूर्ण रूप से पाबंदी लगाई जा रही है। बता दें कि कोरोना का यह नया रूप ब्रिटेन में तहलका मचा रहा है। 

 

दूसरे भी देशों में फैलना शुरु कर देगा

 

इसी बीच कोरोना के इस नए रूप पर शोध कर रहे वैज्ञानिकों ने चौंकाने वाला रिपोर्ट सामने लाया है। New and Emerging Respiratory Virus Threats Advisory Group (NERVTAG) के हवाले से कहा गया है कि ब्रिटेन के दक्षिण रूप में प्रभावी तौर से अपना पैर पसार रहा है। हो सकता है कि है दूसरे भी देशों में फैलना शुरु कर देगा।

 

अभी पूर्ण अध्ययन के बाद ही और कई नतीजों पर पहुंचा जाएगा

 

साथ ही यह भी कहा गया है कि यह बहुत तेजी से फैलता है। Neil Ferguson, a professor and infectious disease epidemiologist at Imperial College London and also a member of NERVTAG के मुताबिक यह बच्चों के लिए ज्यादा घातक हो सकता है। हालांकि अभी पूर्ण अध्ययन के बाद ही और कई नतीजों पर पहुंचा जाएगा।

 

ज्यादा बच्चों की संक्रमित होने की आशंका

 

बता दे कि यह 70% तेजी से फैलता है और ऐसा माना जा रहा है कि यह जितना घातक बड़ों के लिए है उतनी ही मात्रा में बच्चों के लिए भी घातक होगा। जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार ज्यादा बच्चों की संक्रमित होने की आशंका है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply