कोरोना महामारी ने मचा दिया है तहलका, हर तरफ खौफ का माहौल

कोरोना महामारी ने फिर से खौफ का माहौल कायम कर दिया है

India coronavirus PTI

कोरोना नए नए रूप में परिवर्तित होकर डराने लगा है। एक ओर जहां वैक्सीन आने के बाद इस महामारी से पीछा छूटने की उम्मीद कायम हो रही थी वहीँ आज विभ्भिन देशों में अपना नया रूप दिखा रहे कोरोना महामारी ने फिर से खौफ का माहौल कायम कर दिया है।

शुरुवात में जहाँ लोग डर के मारे घरों में दुबके रहते थें, वहीँ आज लोग बेफिक्र होकर कोरोना के बचाव के लिए दिए गए दिशा निर्देशों की धज्जियाँ उड़ाने में लगें हैं

Corona explosion in Kota 22 corona positive in a single day

अनेकों देशों ने फिर से सारी पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं। शुरुवात में जहाँ लोग डर के मारे घरों में दुबके रहते थें, वहीँ आज लोग बेफिक्र होकर कोरोना के बचाव के लिए दिए गए दिशा निर्देशों की धज्जियाँ उड़ाने में लगें हैं जिसके कारण तमाम कोशिशों के बाद कोरोना कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

मजदूरी करने वाले लोग वर्क फ्रॉम होम नहीं कर सकते हैं, उन्हें न चाहते हुए भी घर से बाहर निकलना ही होगा

कहीं न कहीं लोग भी मजबूर हैं। आखिर कब तक वह घरों में बैठ कर काम करेंगे। नीचले तबकों के लिए यह वक़्त काफी मुश्किल भरा है। मजदूरी करने वाले लोग वर्क फ्रॉम होम नहीं कर सकते हैं। वो भी नहीं तो ऐसे लोगों की स्थिति रोज कमाओं रोज खाओ वाली होती है। ऐसे में अगर वो घर में बैठकर इन्तजार करेंगे कि कोरोना खत्म हो तब काम करेंगे तो उनका फिर भगवान भी भला नहीं कर पाएंगे।

 

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *