भारत से यूएई की हवाई यात्रा बहाल, नए नियम के तहत बच्चों के लिए कोविड-19 टेस्ट में हुआ ये बड़ा बदलाव

वंदे मातरम मिशन के तहत चौथे चरण में खाड़ी देशों में जाने और वहां से भारत वापसी का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में हाल ही में एक अपडेट में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने घोषणा की है कि भारत से यूएई जाने वाले 12 से कम उम्र के बच्चों के लिए कोविड -19 की जांच रिपोर्ट की आवश्यकता नहीं है।

गौरतलब है कि एयरलाइन ने अपनी वेबसाइट के जरिए इस बात की सूचना देते हुए बताया है कि, “12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए, कोविड-19 पीसीआर टेस्ट अनिवार्य नहीं है।”

एयरलाइन ने ट्वीट के जरिए पोस्ट कर बताया कि “सरकार द्वारा बनाई गए किसी भी जांच केन्द्र से वैध कोविड-19 पीसीआर परीक्षण, दुबई, अबू धाबी और शारजाह की यात्रा के लिए 96 घंटे से अधिक पुराने प्रस्थान की आवश्यकता नहीं है।” बकौल एयरलाइन यह नियम 12 साल से अधिक उम्र वाले लोगों पर ही लागू होगा।

मालूम हो कि एक यात्री के ट्वीट का जवाब देते हुए एयरलाइन ने इस बात की सूचना दी है। बता दे यह यात्री भारत से यूएई के लिए उड़ान भरने से पहले अपने बच्चे का परीक्षण करवाने के बारे में चिंतित थी, जिसे लेकर जब उन्होंने एयरलाइंस से सवाल किया तो एयरलाइन ने कहा “हालिया अपडेट के अनुसार, यह केवल 12 वर्ष से अधिक उम्र के यात्रियों के लिए अनिवार्य है, लेकिन कृपया अधिकारिक वेबसाइट पर नजरे बनाये रखें। सरकार द्वारा नियमों में किए जाने वाले हर बदलाव की सूचना कभी भी बदल सकती है।

Leave a Reply