CORONA UPDATE : यूएई ने 305 मामले दर्ज, 343 ठीक एक की मौत

दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, ऐसे में आज यूएई के स्वास्थ्य और रोकथाम मंत्रालय ने मंगलवार को कोविड-19 के मामलों का आंकड़ा पेश किए है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोनोवायरस के 305 नए मामलों की सूचना दी गई है, साथ ही रिकवरी रेट के आंकडे जारी कर बताया गया कि यूएई में कोरोना के मामलों में  34% रिकवरी रेट है।

इसी के साथ कोरोना से आज यूएई में एक नई मौत की भी सूचना मिली। बता दे स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इन दिनों में 40,000 से अधिक नए कोविड-19 परीक्षण किए गए हैं। इसके साथ ही मंत्रालय ने अपने उद्देश्य की पुष्टि की है ताकि कोरोनोवायरस के मामलों का जल्द पता लगाने में मदद के लिए राष्ट्रव्यापी परीक्षण का दायरा बढ़ाया जा सके और आवश्यक उपचार किया जा सके।

गौरतलब है कि यूएई ने जांच की प्रकिया का दायरा बढ़ाते हुए परीक्षणों के शुरूआत के साथ कोविड-19 के खिलाफ टीके की तलाश शुरू कर दी है। इस कड़ी में संयुक्त अरब अमीरात भर के नागरिकों और निवासियों के लिए पंजीकरण का काम चल रहा है, जो निष्क्रिय टीके के तीसरे चरण के दैनिक ​​परीक्षणों का हिस्सा है। बता दे यह दैनिक ​​परीक्षण लगभग तीन से छह महीने तक चलेगा और इसमें 15,000 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं।

Leave a Reply