COVID-19 के बीच UAE से विदेश यात्रा के लिए वीजा के आवेदन करने के लिए आपको ये सब जानना अनिवार्य

  • संयुक्त राज्य अमेरिका ने कई देशों के लिए वीजा सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया 

COVID-19 महामारी के बीच संयुक्त राज्य अमेरिका ने  कई देशों के लिए वीजा सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया है जिससे विदेश यात्रा करने की अनुमति मिलती है।विदेश यात्रा करने की योजना बनाने वालों को अब विदेश यात्रा के लिए वीजा के लिए आवेदन करते समय कुछ नए दिशानिर्देशों का पालन करने की आवश्यकता है।

Indians Will Be Able To Visit Uae Soon With Valid Visa Amid Covid 19 Crisis - कोविड-19: वैध वीजा के साथ जल्दी ही यूएई की यात्रा कर सकेंगे भारतीय - Amar Ujala

दुबई के VFS Global के विशेषज्ञ वीज़ा के लिए आवेदन करते समय यात्रियों से सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देते हैं ताकि हर किसी की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। वे कुछ प्रश्न इस प्रकार के है :

1. क्या वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर का दौरा करने पर COVID 19-संबंधित चिकित्सा प्रमाण पत्र ले जाना होगा?
VFS Global किसी भी COVID-19-संबंधित चिकित्सा प्रमाणपत्र की तलाश नहीं करती है। आधिकारिक चेकलिस्ट के अनुसार कुछ देशों के लिए वीज़ा आवेदनों के लिए मेडिकल प्रमाणपत्र की आवश्यकता हो सकती है। संयुक्त अरब अमीरात में  COVID-19 परीक्षण के लिए नियुक्ति बुकिंग सेवा देता है। जिसमें परीक्षण नमूने या तो अजमान, दुबई या शारजाह में के किसी प्रयोगशाला में या Door step सेवा का उपयोग करते हुए पसंद के स्थान पर प्रस्तुत किए जा सकते हैं। ग्राहक अधिक जानकारी के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट शेड्यूल कर सकते हैं या कॉल सेंटर +971 42055906 पर कॉल कर सकते हैं।

2. यदि लॉकडाउन समाप्त होने से पहले एक देश के लिए वैध वीजा मिला था तो क्या फिर से आवेदन करने की आवश्यकता है?
हां, यदि आपका वीजा किसी देश के लिए समाप्त हो गया है, या जल्द ही समाप्त होने वाला है, तो आपको उस विशेष देश के लिए नए वीजा के लिए फिर से आवेदन करना पड़ सकता है। यदि आप पहले से ही किसी विदेशी देश में हैं और आपका वीजा समाप्त होने वाला है तो सहायता के लिए उस देश के संबंधित वीजा या अधिकारियों के पास पहुंचें।

कोरोना: विदेश में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने की ये है सरकार की योजना - BBC News हिंदी

3. क्या अपने घर या दफ्तर में अपने वीजा के लिए आवेदन कर सकता हूं ताकि शारीरिक गड़बड़ी से बचा जा सके?
हाँ अपने घर या कार्यालय की सुरक्षा और आराम से एक सुविधाजनक वीजा आवेदन प्रक्रिया के लिए वीज़ा की सेवा दरवाजे की सेवा चुनें। क्यूंकि आपके स्थान के आधार पर सेवा उपलब्ध है।

4. क्या वीज़ा एप्लीकेशन सेंटरों में स्वास्थ्य, सुरक्षा और भौतिक सुरक्षा मानदंडों का पालन करने की आवश्यकता है?
हाँ आपकी सुरक्षा और कर्मचारियों के लिए स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा जारी किए गए स्वास्थ्य और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करना महत्वपूर्ण है जैसे कि तापमान की जांच, शारीरिक गड़बड़ी और अन्य सुरक्षा मानदंड।

UAE Coronavirus Guidelines: यूएई जाना चाहते हैं? नई गाइडलाइन का पालन करने पर ही मिलेगी एंट्री - uae release coronavirus travel guidelines for all returning residents | Navbharat Times

5. क्या अपना पासपोर्ट अपने पते पर पहुंचाने के लिए कह सकता हूं?
हाँ स्वास्थ्य और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आप अपने optional Courier Service का विकल्प चुन सकते हैं ताकि आपका पासपोर्ट फिर से केंद्रों में जमा किए गए किसी भी नए वीजा आवेदन के साथ आपके दरवाजे पर पहुंच सके।

6. परिचालन वीजा आवेदन केंद्रों के बारे में नए जानकारी कहाँ से प्राप्त करें?
वीज़ा एप्लीकेशन सेंटर और अन्य महत्वपूर्ण उपायों को फिर से खोलने के नए अपडेट के लिए कृपया www.vfsglobal.com/customer-advisories पर COVID-19 ग्राहक सलाह पृष्ठ देखें। और किसी भी देश के लिए वीजा से संबंधित जानकारी आप www.vfsglobal.com पर जान सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *