COVID-19 के मामले में दुनिया के शीर्ष 6 सबसे सुरक्षित यात्रा स्थलों में सऊदी अरब

  • सऊदी अरब को दुनिया के सबसे सुरक्षित यात्रा स्थलों में से 6 वां स्थान प्राप्त हुआ

कोरोना वायरस महामारी के दौरान यात्रा के लिए विश्व के  सुरक्षित स्थानों में ऑस्ट्रेलिया पहले स्थान पर है। वेगो ट्रैवल ब्लॉग वेबसाइट पर प्रकाशित एक लेख जिसका शीर्षक है “कोविड -19 महामारी के दौरान यात्रा करने के लिए सुरक्षित स्थान।” उसके अनुसार कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बीच मध्य पूर्व में एकमात्र  सऊदी अरब को दुनिया के सबसे सुरक्षित यात्रा स्थलों में से 6 वां स्थान प्राप्त हुआ है।

LIVE Coronavirus India, COVID - 19 News Update: Phone numbers and emails  issued to address apprehensions about the Corona virus

  • ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस महामारी के दौरान यात्रा के लिए विश्व के सुरक्षित स्थलों में पहले स्थान पर

ऑस्ट्रेलिया कोरोना वायरस महामारी के दौरान यात्रा के लिए विश्व के सुरक्षित स्थलों में पहले स्थान पर रहा इसके बाद न्यूजीलैंड, सिंगापुर, जाम्बिया, क्यूबा और सऊदी अरब शामिल हैं। जबकि न्यूज़ीलैंड  1,365 परीक्षणों के साथ प्रति मिलियन निवासियों में दूसरे स्थान पर रहा।

दुनिया में कोरोना: यूके में मरने वालों का आंकड़ा 32 हजार के पार, इटली से भी  ज्यादा हुईं मौतें

  • सिंगापुर प्रति मिलियन लोगों में 4,491 परीक्षणों के साथ तीसरे स्थान पर 

वहीं सिंगापुर प्रति मिलियन लोगों में 4,491 परीक्षणों के साथ तीसरे स्थान पर आया। जाम्बिया प्रति मिलियन लोगों में 264 परीक्षाओं के साथ चौथे स्थान पर रहा। क्यूबा प्रति लाख निवासियों पर 774 परीक्षाओं के साथ पांचवें स्थान पर रहा।  सऊदी अरब ने कोरोनोवायरस के लिए 1.5 मिलियन से अधिक प्रयोगशाला परीक्षण किए हैं जिनमें से 0.6 प्रतिशत सकारात्मक नमूने हैं जो प्रति मिलियन लोगों में 8.8 नए मामलों में से हैं।

Leave a Reply