UAE में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, SEHA परीक्षण केंद्रों में PCR परीक्षण के दाम में की कटौती

एक नजर पूरी खबर

  • अबू धाबी में सस्ता हुआ कोरोना पीसीआर टेस्ट
  • SEHA परीक्षण केंद्रों में PCR परीक्षण के दाम में की कटौती
  • अब से Dh250 की देय राशी पर होगा कोरोना टेस्ट

covid-cost-of-pcr-test-reduced-in-abu-dhabi

अबू धाबी स्वास्थ्य सेवा SEHA ने गुरुवार को घोषणा की कि उसने Covid-19 के लिए नाक स्वाब पीसीआर परीक्षणों की कीमतों में कटौती की है। नई रिपोर्ट के तहत अब टेस्ट कराने के लिए आपकों Dh250 की देय राशी देनी होगी।

covid-cost-of-pcr-test-reduced-in-abu-dhabi

इस मामले पर यूएई के सबसे बड़े हेल्थकेयर नेटवर्क ने एक ट्वीट में कहा कि “आपकी सुविधा के लिए, हमने सभी सेहा परीक्षण केंद्रों में पीसीआर की नाक के स्वाब परीक्षण की कीमत को तुरंत कम कर दिया है।”

बता दे ट्वीट में जारी अधिसूचना में कहा गया है कि ‘पीसीआर परीक्षण अब सभी सेहा परीक्षण केंद्रों में Dh250 में यह परीक्षण करते है,’ यह दर्शाता है कि परीक्षण के लिए रियायती दरें SEHA के सभी ड्राइवों पर भी लागू होती हैं। मालूम हो कि परीक्षण केंद्रों के साथ-साथ अस्पतालों और क्लीनिकों के माध्यम से अपने नेटवर्क के जरिए सभी को सेहा के जरिए परीक्षण कराने के लिए कहा गया है। ऐसे में 20 स्क्रीनिंग केंद्र अबू धाबी कॉर्निश और जायद स्पोर्ट्स सिटी सहित शहर के पांच स्थानों पर स्थित किए गए हैं।

covid-cost-of-pcr-test-reduced-in-abu-dhabi

मालूम हो कि इन अत्यधिक सटीक नाक स्वाब परीक्षणों में आमतौर पर Dh370 का खर्च होता है, लेकिन CAE-19 मामलों को खाड़ी में रखने के UAE के ऑन्गॉन्ग प्रयासों के तहत कई क्लीनिक परीक्षण केंद्रों और अस्पतालों के माध्यम से ड्राइव ने परीक्षण के लिए दरों में कमी कर दी है।

covid-cost-of-pcr-test-reduced-in-abu-dhabi

6 सितंबर, 2020 को, राजधानी के स्वास्थ्य विभाग (DoH) ने स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं को एक परिपत्र जारी किया, जिसमें कहा गया था कि उन्होंने Dh250 में पीसीआर परीक्षणों की कीमत को कम कर दिया है।

Leave a Reply