कोरोना की स्थिति lockdown जैसी, सऊदी से वापस आने के लिए नयी फ़्लाइट, लोन लेकर गये कामगार बर्बाद

भारत में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के मामले अब चिंताजनक स्थिति में पहुंच रहे हैं. जैसे-जैसे टेस्टिंग बढ़ाई जा रही है वैसे कई गुने रफ्तार से कोरोनावायरस संक्रमण का पता चल रहा है और इसके वजह से देश के दर्जनों राज्य अब आपात बैठकों में शामिल हो रहे हैं.

uae Indian expact
uae Indian expact

इसी बीच सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को या लौटना चाहने वाले भारतीयों के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस के तरफ से फ्लाइट संख्याओं को बढ़ा दिया गया है. अपने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि रियाद से कोझीकोड के लिए 10 अप्रैल से सेवाएं एक और शुरू हो जाएंगी जो 7 घंटे में सफर सऊदी अरब से भारत की पूरा कर आएगा.

Image

अब अगर वस्तु स्थिति की बात करें तो सऊदी अरब से वापस आ चुके भारतीय काफी लंबे समय से  सऊदी अरब वापस जाने के लिए व्याकुल है और प्रयासरत है लेकिन अब तक उन्हें इस मामले में भारत से सीधी फ्लाइट ना मिलने की वजह से सफलता नहीं मिली है.

जो कुछ प्रवासी सऊदी अरब संयुक्त अरब अमीरात ओमान के रास्ते आ भी गए हैं उन्हें अपने कीमती चीजें जैसे खेत गिरवी रखने पड़े हैं या उधार/ लोन लेकर उन्होंने यह जोखिम भरा काम किया है जिसमें ऐसे हजारों प्रवासी थे जो संयुक्त अरब अमीरात गए थे लेकिन उनके वजह से वहां फंस गए और उनका सब कुछ खत्म हो गया.

indian pak expats at airport

सोशल मीडिया पर लगातार भारतीय प्रवासी समुदाय अपने मंत्रियों से गुहार लगा रहा है कि वह सऊदी अरब से सीधी फ्लाइट सेवाओं को संचालन के लिए बात करें लेकिन अब तक इस पर कोई ठोस पहल नहीं हो पाई है.

बढ़ते कोरोनावायरस जहां भारत में बड़े चिंता के सबक बन रहे हैं वही अगर यह आंकड़े पढ़ते रहें तो अन्य देश भी कहीं प्रतिबंधित सूची में भारत को ना डाल दे क्योंकि ऐसा करना कई देशों ने शुरू कर दिया है. मौजूदा स्थिति को देखते हुए कोई भी देश उन देशों से फ्लाइट सेवाएं या आने जाने की सेवाओं को स्थगित रखना चाहता है जहां पर कोरोनावायरस के मामले बेकाबू हो रहे हैं और भारत में यह दूसरी लहर की तरह देखा जा रहा है.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply