दुबई, आबूधाबी SPECIAL AIR INDIA FLIGHT से आए भारतीय कामगार कोरोना पॉज़िटिव, मचा हड़कम्प

केरल में अबू धाबी और दुबई से सात मई को वापस लौटे दो भारतीय कोरोनावायरा पॉजिटिव पाए गए हैं. सरकार (Government) के सूत्रों ने बताया कि दोनों एयर एंडिया के विशेष विमान से तिरुवनंतपुरम वापस लाए गए 363 भारतीयों में शामिल हैं.
DEMO PICTURE
 
दोनों में एक संक्रमित का इलाज कोझिकोड में जबकि दूसरे का इलाज कोच्च‍ि में किया जा रहा है. इन दो नए मामलों के सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 505 हो गई है जिनमें से 17 लोग अब भी अस्पताल में हैं. यहां 4 लोगों की मौ’त इस वायरस के संक्रमण से हुई है जबकि 484 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं.
केंद्र सरकार (Government) ने 7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाने के लिए योजनाओं की घोषणा की थी, जिसे पहले खाड़ी युद्ध के दौरान भारतीयों को भारतीयों को निकालने के अभ‍ियान के बाद सबसे बड़ा अभ‍ियान बताया जा रहा था. पहले खाड़ी युद्ध के दौरान 1.7 लाख भारतीयों को वापस लाया गया था.
 


 
 
सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार जिन लोगों को वापस लाया जा रहा है उन्हें डिपार्चर प्वाइंट पर कोरोनावायरस की जांच के लिए एंटीबॉडी टेस्ट कराने के साथ-साथ कई स्तर की जांच से गुजरना होगा. साथ ही भारत पहुंचने पर उनकी थर्मल जांच भी की जाएगी. उन्हें वापस लौटने पर सात दिन के लिए सरकार (Government) के क्वारेंटीन सेंटर में भी रहना होगा जहां उनका RT-PCR टेस्ट होगा. इस टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही वो अपने घर जा सकेंगे जहां भी उन्हें सात और दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply