यूएई : अब 8 जून तक बढ़ा दिए गए हैं कोरोना से बचने के नियम, हालात सामान्य ही रहें इसीलिए लिया गया यह फैसला

नियम 10 फरवरी को लागू किए गए थे

Ras Al Khaimah अधिकारियों ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए जारी किए गए निर्देश को बढ़ाया जाएगा। सामाजिक दूरी का पालन करना आवश्यक होगा और भीड़ जमा करने वालों पर कार्रवाई होगी। यह सारे नियम 10 फरवरी को लागू किए गए थे।

सिर्फ 10 लोगों को ही शामिल होने की इजाज़त

सरकारी मीडिया की मानें तो यह नियम 8 जून तक लागू रहेंगे। शादी जैसे समारोह में सिर्फ 10 लोगों को ही शामिल होने की इजाज़त है। Funerals में 20 लोगों को ही शामिल होने की अपील की गई है। सभी लोगों को 2 मीटर की दूरी का पालन करना आवश्यक होगा।

Marriage and divorce cases COVID 19 172d5de9ee8 large

2 मीटर की दूरी जरूरी

Restaurants और cafés में टेबल को 2 मीटर की दूरी पर रखा गया है और एक टेबल पर चार से ज्यादा लोगों को बैठने की इजाजत नहीं है जब तक कि वह एक ही परिवार के न हों। Public beaches और parks में 70 per cent क्षमता के साथ ही खोलने की इजाज़त है। Shopping malls को 60 per cent क्षमता, Public transportation को 50 per cent क्षमता, Cinemas, entertainment events और venues को 50 per cent क्षमता के साथ, Fitness centres और gyms को 50 per cent क्षमता, होटल के Pools और private beaches को 50 per cent क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है।

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply