तो अब भारत से सऊदी फ़्लाइट शुरू नही हो पाएगी जल्दी! भारत में भी आ गया नया कोरोना स्ट्रेन, सरकारी पुस्टी हुई

सऊदी अरब ने अपने नए घोषणा में या साफ कह दिया था कि सऊदी अरब इंटरनेशनल फ्लाइट ऑपरेशन उन देशों के साथ बिल्कुल भी नहीं शुरू करेंगा  जहां पर कोरोनावायरस के नए  म्युटेंट पाए गए हैं.  और सऊदी अरब का यह शर्त भारतीय प्रवासियों के लिए अब काफी महंगा पड़ने वाला है.

 

 

ब्रिटेन से फैले कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन अब भारत में भी पांव पसार रहा है। कोरोना वायरस के घातक नए स्ट्रेन की अब भारत में भी एंट्री हो चुकी है।

दरअसल यूनाइटेड किंगडम से लौटे 6 लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन मिले हैं। इस बात की जानकारी मंगलवार को भारत सरकार की ओर से दी गई है। इस खबर के बाद लोगों में डर पैदा हो गया है।

इन सभी लोगों को सिंगल आइसोलेशन रूम में रखा गया है। इसके साथ ही इनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटाइन किया गया है। यह बात अलग-अलग जगह हुए सैंपल टेस्ट के बाद सामने आई है, जिसमें तीन बेंगलुरु, 2 हैदराबाद और एक पुणे का लैब शामिल है।

यूनाइटेड किंगडम में सबसे पहले कोरोना के नये खरतनाक स्ट्रैन का पता चला था।

यह अब तक16 देशों में पैर पसार चुका है। कोरोना वायरस का नया स्‍ट्रेन पहले के मुकाबले ज्‍यादा तेजी से फैलता है। कोरोना के नए स्‍ट्रेन के सामने आने के बाद अब तक भारत समेत 40 से अधिक देशों ने ब्रिटेन से यात्रियों के आने पर रोक लगा दी है।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply