सऊदी ने भारतीय कामगारों को लिए दिया Green Signal, दूतावास ने सारे भारतीय प्रवासियों के लिए जारी किया जानकारी

ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी गई

भारतीय प्रवासियों के लिए सऊदी से एक राहत भरी खबर सामने आ रही है। रियाद में भारतीय दूतावास ने बताया कि सऊदी ने Covishield Corona virus vaccine को मान्यता दे दी है। ट्विटर के माध्यम से यह जानकारी दी गई है।

“Embassy is pleased to announce that Saudi Authorities have recognized the equivalence of Covishield vaccine in India to the AstraZeneca vaccine which is approved by Saudi authorities.”

CoviShield vaccine का पुरा डोज ले लिया है तो सऊदी में प्रवेश के बाद quarantine नहीं किया जाएगा

इसका जाहिर सा मतलब है कि जिन भारतीय प्रवासियों ने CoviShield vaccine का पुरा डोज ले लिया है सऊदी में प्रवेश के बाद quarantine नहीं किया जाएगा। इसीलिए भारत के वो लोग जो सऊदी में में जाने के इच्छुक हैं उन्हें CoviShield vaccine लेने की सलाह दी गई है। आपके पास vaccination certificate होना चाहिए।

स्थानीय तौर पर Serum Institute of India के द्वारा बनाया जा रहा है CoviShield

बता दें कि सऊदी ने पहले ही AstraZeneca vaccine को मान्यता दे दी थी। CoviShield AstraZeneca का ही वैक्सीन है जो भारत में स्थानीय तौर पर Serum Institute of India के द्वारा बनाया जा रहा है।

वहीं इस दौरान Adhaar number की जगह Passport Number देने की सलाह दी गई है। अगर आप चाहे तो दोनों ही दे सकते हैं।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply