अबुधाबी में 2 जनवरी से नया सिस्टम लागू, सारे सड़क इस्तेमाल करने वाले ध्यान दें, 100 दिरहम का शुल्क तय

‘Darb’ toll system 2 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा

 

The Integrated Transport Centre (ITC) ने 8 दिसंबर 2020 को यह बयान जारी किया कि ‘Darb’ toll system 2 जनवरी से लागू कर दिया जाएगा। इसके साथ ही cost और registration process के बारे में भी बताया गया।

 

कुछ motorists ने online registration भी करा लिया था

 

लेकिन कई लोग बहुत परेशान दिख रहे हैं क्योंकि यही सिस्टम 2019 के अंत में भी जारी किया गया था और कुछ motorists ने online registration भी करा लिया था। अब जब वो Darb application डाउनलोड कर, अपने The Abu Dhabi Department of Transport के लॉगइन डीटेल्स से लॉगइन करने का प्रयास कर रहे हैं तब उन्हें फिर से रजिस्टर करने को कहा जा रहा है।

 

परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है, आपको बस वहां रजिस्टर करना होगा

 

अब वह परेशान है कि उन्हें फिर से दोबारा पेमेंट ना करना पड़ जाए। बता दें कि ऐसे में परेशान होने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। The Abu Dhabi Department of Municipalities and Transport के अनुसार आपकी registration details और payment नए सिस्टम पर अपलोड हो चुका है। आपको बस वहां रजिस्टर करना होगा। वहां आपको registered vehicle और balance की जानकारी दिख जाएगी।

 

कुछ प्रकार कि वाहन होंगे इस टोल से मुक्त

 

प्रत्येक वाहन न्यूनतम पेमेंट Dh100 है, लेकिन Dh50 रजिस्ट्रेशन के बाद यूजर अकाउंट में भेज दी जाएगी। साथ ही अधिकारियों के द्वारा यह भी कहा गया है कि कुछ प्रकार कि वाहन इस टोल से मुक्त होंगे। यह टोल सुबह (7am to 9am) और शाम (5pm to 7pm लगाया जाएगा। 

 

Registration के लिए यह होगी प्रक्रिया :

 

  1. नया अकाउंट बनाएं।
  2. अपने ईमेल एड्रेस डाले।
  3. आपके email पर आए one-time password डालें।
  4. अपने वाहन की जानकारी डालें। 
  5. driving licence के पीछे दिए T.C. No से जुड़े mobile number को डालें। आपके मोबाइल नंबर पर one-time password भेजा जाएगा। 
  6. registration form भरे।
  7. payment करें।

 

About Satyam Kumari

Journalist from Bihar. Associated with Gulfhindi.com since 2020. Can be reached at hello@gulfhindi.com with Subject line "Reach Satyam kumari."

Leave a Reply