भारत में एक और एयरपोर्ट चालू, दुबई, सऊदी, कतर, कुवैत से अब मिलेगा भारत के लिए फ़्लाइट

दरभंगा एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू होने से केवल दरभंगा ही नहीं, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, अररिया, किशनगंज व पूर्णिया सहित करीब तीन दर्जन जिलों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। दरभंगा से मुम्बई, बेंगलुरु व दिल्ली के लिए ट्रेन से घंटों का सफर कर लोग वहां पहुंचते थे।

 

अब महज चंद घंटों में ही लोग इन महानगरों तक की यात्रा तय कर सकेंगे। विमान सेवा शुरू होने से केवल टूरिज्म को ही बढ़ावा नहीं मिलेगा, बल्कि दूसरे प्रदेशों में पढ़ने वाले छात्रों को भी इसका लाभ पहुंचेगा। इलाज के लिए मुम्बई, दिल्ली व बेंगलुरु जाने वाले लोगों को अब घंटों ट्रेन का सफर नहीं करना पड़ेगा। विमान सेवा शुरू होने के साथ ही मेडिकल टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा।

 

विमान सेवा शुरू होने से दुबई, सऊदी आदि देशों में काम करने वाले लोगों को भी काफी सहूलियत होगी।

दिल्ली व मुम्बई से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़कर वे अपने गंतव्य तक आराम से पहुंच सकेंगे। सात समंदर पार रहने वाले लोगों को भी सीधे दरभंगा पहुंचने में काफी आसानी होगी। मालूम हो कि दरभंगा से विमान सेवा शुरू होने को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं। हालांकि केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दरभंगा पहुंचकर यह साफ कर दिया था कि आठ नवम्बर से मिथिलांचल के लोगों को विमान सेवा का लाभ मिलने लगेगा।

 

दरभंगा से आठ नवंबर से विमान सेवा शुरू होने को लेकर स्पाइसजेट की दो लो फ्लोर बसें यहां पहुंच चुकी हैं। फ्यूल टैंकर भी एयरपोर्ट पहुंच चुका है। छठ में घर आने के लिए बड़ी संख्या में लोगों ने पहले से ही टिकट बुक करा रखे हैं।

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply