UAE सरकार का बड़ा फ़ैसला, जुर्माने और जेल की घोषणा, COVID19 के LOCKDOWN पर बड़ा निर्णय

संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों को कोविद -19 एहतियाती उपायों के उल्लंघन की संख्या में वृद्धि  देखने को मिली है। कई लोग बिना मास्क के घूमते हुए देखे गए हैं। जबकि कई जगहों पर सभा किये जाने और सोशल डिस्न्सिंटेग का पालन नहीं किये जाने की बात भी सामने आयी है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन एक्शन में आ गई है। अमीरात(UAE) में नये जुर्माने और दंड की घोषणा की गई है।

UAE gathering

मामले में को गंभीरता से लेते हुए फेडरल पब्लिक प्रॉसिक्यूशन में इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर्स कमेटी के अभियोजन प्रमुख के कार्यवाहक सलेम अल ज़ाबी ने कहा: “National Sterilisation Programme के पूरा होने के बाद, दुर्भाग्य से हमने सुरक्षा और स्वास्थ्य के उल्लंघन में वृद्धि देखी। जिन्हें यूएई सरकार ने कोविद -19 के प्रसार को रोकने के लिए लागु किया है। ”

 

अल ज़ाबी ने चेतावनी देते हुए कहा कि सुरक्षा उपायों के लिए प्रतिबद्ध नहीं होने वालों को जुर्माना देना पड़ेगा। उन्हें कारावास का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा की उल्लंघन को दोहराने वालों के लिए जुर्माना दोगुना हो जाएगा। जबकि तीसरी बार ऐसा करने वाले अपराधियों को छह महीने तक की जेल और या Dh 100,000 का न्यूनतम जुर्माना हो सकता है।

पिछले हफ्ते, अधिकारियों ने सभी मूवमेंट प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा की, जिसके बाद ही निवासियों को दिन के किसी भी समय अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति मिली। इससे पहले, उन्हें दुबई में 11pm और 6am के बीच और 10pm और 6am अन्य सभी अमीरात में रहना आवश्यक था।

“National Sterilisation Programme के अंत के बावजूद, सामान्य स्थिति में वापसी खतरे से मुक्त नहीं है और सावधानी और देखभाल के साथ हमारी क्रमिक यात्रा जारी है।”

 

Leave a Reply