सऊदी के रियाद से आ रहा भारतीय प्रवासी दिल्ली AIRPORT पर गिरफ़्तार, लिमिट से ज़्यादा लाना हुआ गुनाह

4 सोने के बिस्किट लेकर सऊदी से निकला था भारतीय प्रवासी.

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने सोने की तस्करी करने वाले यात्री को पकड़ा। उसके बैग से सोने के चार बिस्किट बरामद हुए। आरोपित यात्री रियाद से नई दिल्ली पहुंचने के बाद अहमदाबाद जा रहा था।

Gold glory for Saudi Arabia | Arab News

रियाद से दिल्ली और फिर अहमदाबाद का था सफ़र.

सीआइएसएफ कर्मियों ने यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया। अधिकारी उससे पूछताछ कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। सीआइएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि बृहस्पतिवार तड़के एक यात्री अहमदाबाद जाने के लिए एयरपोर्ट पर आया।

 

X-Ray से पकड़ाया सोना.

एक्स-रे मशीन पर बैग की तलाशी के दौरान सीआइएसएफ कर्मियों को उसमें बिस्किट जैसी चीज दिखी। बैग की तलाशी लेने पर बैग से सोने के चार बिस्किट मिले। सीआइएसएफ कर्मियों ने यात्री से बिस्किट के बाबत कागजात दिखाने के लिए कहा, लेकिन वह कोई कागजात नहीं पेश कर पाया। आरोपित यात्री का नाम अब्दुल माजिद है।

लिमिट में लाए या पहले डिक्लेर करें.

अरब या विदेशों से सोने या अन्य वस्तुओं को लाने की एक लिमिट हैं, अगर आप उस लिमिट से ज़्यादा लाते हैं तो आपको Airport पर उसकी सूचना दे कर Tax चुकाना होता हैं, वही अगर आप जानकारी नही देते हैं तो इसे स्मग्लिंग कहा जाता हैं और इसकी सजा जुर्माना के साथ जेल भी हैं.

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगाता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *