ख़ुशख़बरी: दिल्ली AIRPORT हुआ तैयार, हर AIRLINE का अलग गेट, देखे GATE NUMBER और FLIGHT सारिणी

नई दिल्लीडायल ने लॉकडाउन 3.0 खत्म होने के बाद एयरपोर्ट पर परिचालन के लिए प्लान तैयार कर लिया है जिससे कमर्शियल और पैसेंजर उड़ानें शुरू की जा सकें। इसके लिए डायल ने रविवार को इस प्लान का पावर प्रजेंटेशन की जानकारी रविवार को दी।

प्लान के मुताबिक अलग-अलग एयरलाइंस के यात्रियों के लिए अलग एंट्री गेट निर्धारित किए गए हैं। वहीं यात्रियों को मास्क पहनने, हाथों की सफाई, सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में जागरूक किया जाएगा। साथ ही उन्हें बोर्डिंग पास को घर पर प्रिंट करने और डिटेल को हाइलाइट करने की सलाह दी जाएगी, ताकि एयरपोर्ट पर उसे छूने से बचा जा सके।
 
Is it safe to fly? These are the steps to take travelling during ...
 
 
एयरपोर्ट के अ‌ंदर फ्लोर पर निशान बनाए गए हैं, ताकि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर सकें। समय-समय पर एयरपोर्ट को डिसइंफेक्ट (सेनिटाइज) किया जाएगा। सरकारी निर्देशों के अनुसार एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों की स्कैनिंग कर तापमान चेक किया जाएगा। वहीं टर्मिनल पर विजिटर्स की एंट्री सस्पेंड रहेगी।खास बात यह है कि यात्रियों के सामान को डिसइंफेक्ट करने के लिए एक यूवी (अल्ट्रावॉयलेट) डिसइंफेक्शन टनल बनाई गई है और एयरपोर्ट स्टाफ को पीपीई किट समेत सभी जरूरी सुरक्षा उपकरण प्रदान किए जाएंगे।
 

 
 
एयरपोर्ट के सभी टचप्वाइंट्स पर सेनिटाइजर की भी व्यवस्था की जाएगी। सामान ले जाने वाली ट्रॉलियों को इस्तेमाल के बाद सेनिटाइज किया जाएगा। सिक्योरिटी चेक के दौरान भी सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। फूड कोर्ट्स में भी कई सावधानियां बरती जाएंगी और डिजिटल पेमेंट के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

एयरपोर्ट पर हर एयरलाइंस के लिए होगा अलग-अलग एंट्री गेट, सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से होगा पालन

About Lov Singh

बिहार से हूँ, भारतीय होने पर गर्व हैं. मध्य पूर्व Asia से रूबरू कराता हूँ और फ़र्ज़ी खबरों की क्लास लगता हूँ.
Download Gulfhindi MOBILE APP

Leave a Reply